"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon
doon Horizon

श्रीनगर गढ़वाल : रोजगार की मांग को लेकर प्रभावितों का धरना जारी

  
श्रीनगर गढ़वाल : रोजगार की मांग को लेकर प्रभावितों का धरना जारी

श्रीनगर गढ़वाल : कीर्तिनगर ब्लाक के ग्राम रानीहाट और नैथाणा के प्रभावित काश्तकारों का ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना में रोजगार की मांग को लेकर धरना जारी रहा। ग्राम प्रधान नैथाणा आशा देवी ने कहा कि आरवीएनएल एवं परियोजना मे लगी कार्यदायी संस्था नवयुगा कम्पनी प्रभावितों को रोजगार के नाम पर विगत लम्बे समय से गुमराह कर रही है।

यह भी पढ़ें : 👉  पौड़ी : लगातार हो रही बारिश से जिले में 25 मोटर मार्गों पर आवाजाही बंद

भूमिधर प्रभावितों का कहना है राणीहाट व नैथाणा में कृषि व फल सब्जी की बहुत अच्छी पैदावार होती थी और भरपूर अन्न के साथ ही हर काश्तकार रोज दो सौ से तीन सौ की फल, सब्जी बेचकर अपना गुजारा करते थे।

यह भी पढ़ें : 👉 रुद्रप्रयाग : 19 जुलाई से हड़ताल पर रहे सफाईकर्मियों के काम पर लौटने से राहत

लेकिन रेल परियोजना के लिए हमारी जमीन अधिकृत करने से पहले शासन-प्रशासन द्वारा हमें रेल परियोजना रोजगार देना का प्रलोभन दिया जाता रहा। लेकिन कार्य प्रारंभ होने के दो वर्ष पूरे होने को हैं पर अभी तक प्रभावित काश्तकारों को रोजगार नही दिया गया है। इस मौके पर कलबू देवी, ऊषा देवी, सुग्री देवी उर्मिला देवी, गिलारी देवी, दिरा देवी, रोशनी रूडोला आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : 👉 बारिश के चलते बदरी-केदार हाईवे पर रहा यातायात बाधित

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story