"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

नई टिहरी : वन विभाग ने दी गुलदार हमले में मृत महिलाओं के परिजनों को राहत राशि

  
नई टिहरी : वन विभाग ने दी गुलदार हमले में मृत महिलाओं के परिजनों को राहत राशि

नई टिहरी : हिंडोलाखाल क्षेत्र के छाम और दुरोगी गांव में नरभक्षी गुलदार के हमले में बीते दिनों दो महिलाओं की मौत हो गई थी। मृतक महिलाओं के परिजनों को बुधवार को वन विभाग की ओर से राहत राशि प्रदान की गई। क्षेत्रीय विधायक विनोद कंडारी द्वारा साढ़े आठ लाख राशि के चेक पीड़ित परिवारों को प्रदान किये।

हिंडोलाखाल क्षेत्र में नरभक्षी गुलदार ने छाम गांव में बीते 18 जुलाई को शकुंतला देवी तथा दुरोगी गांव में 20 जुलाई को गुंदरी देवी को अपना निवाला बनाया था। जबकि15 जुलाई को दुरोगी गांव की ही एक नवविवाहिता रीना देवी को गुलदार ने गंभीर रुप से घायल कर दिया था।

रेंजर देवेंद्र पुण्डीर ने बताया कि वन विभाग के तय मानक अनुसार मृतकों के परिजनों और घायल को राहत राशि दी गई है। विधायक विनोद कंडारी द्वारा पंचायत घर छाम में मृतक शकुंतला देवी के पुत्र प्रवीण कुमार व मृतक गुंदरी देवी के पति मदनलाल को चार-चार लाख रुपये तथा घायल रीना देवी के पिता दौलत सिंह चौहान को 50 हजार रुपये राशि के चेक दिये गए।

मृतका गुंदरी देवी के पति मदनलाल मौके पर काफी भावुक भी हो उठे। रेंज अधिकारी ने बताया कि दुरोगी गांव की घायल रीना देवी को नरभक्षी से बचाने वाली साहसी महिला नीलम भंडारी को पुरस्कार दिये जाने की भी संस्तुति की जा रही है।

मौके पर डिप्टी रेंजर रविंद्र रावत, वन रक्षक राकेश चौहान, ग्राम प्रधान छाम भगवती प्रसाद रतूड़ी, ओम प्रकाश आदि मौजूद थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story