उत्तराखंड

UKSSSC भर्ती घोटाला: सहारनपुर से गिरफ्तार हुआ पशुधन प्रसार अधिकारी, अब तक 42 लोग हो चुके गिरफ्तार

Harpreet । DHNN
7 Dec 2022 6:34 AM GMT
UKSSSC भर्ती घोटाला: सहारनपुर से गिरफ्तार हुआ पशुधन प्रसार अधिकारी, अब तक 42 लोग हो चुके गिरफ्तार
x
स्नातक स्तरीय परीक्षा घपले में करीब दो महीने बाद एक और गिरफ्तारी हुई है। एसटीएफ ने पेपर साल्व कराने के आरोपी केंद्रपाल के सहयोगी रहे सहारनपुर में तैनात पशुधन प्रसार अधिकारी को गिरफ्तार किया है।

यूकेएसएसएससी की स्नातक स्तरीय परीक्षा घपले में करीब दो महीने बाद एक और गिरफ्तारी हुई है। एसटीएफ ने पेपर साल्व कराने के आरोपी केंद्रपाल के सहयोगी रहे सहारनपुर में तैनात पशुधन प्रसार अधिकारी को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ के मुताबिक आरोपी ने आठ से दस युवकों से रकम वसूली, जिन्हें परीक्षा से पहले की पेपर साल्व कराया गया था।

यूपी में तैनात है पशुधन अधिकारी

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल के निर्देश पर एसटीएफ ने कार्रवाई की है। अग्रवाल ने बताया कि पूर्व में गिरप्तार हुए केंद्रपाल के साथ पेर लीक मामले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने में मनोज कुमार चौहान निवासी कासमपुर, जसपुर भी शामिल था।

उसे पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि आरोपी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के औरंगाबाद में पशुधन प्रसार अधिकारी के पद पर तैनात है।

अब तक 42 लोग गिरफ्तार

अग्रवाल ने बताया कि जांच में कड़ियां जोड़ते हुए इस घपले में यह 42वीं गिरफ्तारी है। एसटीएफ ने जांच में उन परीक्षार्थियों से पूछताछ की जिन्हें केंद्रपाल ने पेपर लीक कराया।

नकल करने वालों से पूछताछ में पता चला कि करीब 10 युवाओं ने अपनी डील की पेमेंट मनोज कुमार चौहान को दी थी। यह मनोज के जरिए ही केंद्रपाल और ललितराज शर्मा के पास पहुंचे। इस मामले में अन्य अभ्यर्थियों का भी पता लगाया जा रहा है।

Next Story