"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

अगर ये संकेत मिले तो समझ जाना चमकने वाली है आप की किस्मत

  

डिजिटल डेस्क : यदि घर में बिल्ली प्रसव करती है तो यह शुभ संकेत है कि जल्दी ही धन संपदा की प्राप्ति होगी, ऐसे कई संकेत प्रकृति हमारे सामने नित्य रखती है, परन्तु हम समझ नहीं सकते है।  

यह कुदरत का नियम है कि जो भी शुभ या अशुभ होना है, उसकी पूर्व सुचना मनुष्य को ऐसे ही संकेतों से मिलती है। मनुष्यों के मार्ग दर्शन के लिए जो शुभ व् अशुभ संकेतों का वर्णन किया है उनमे से कुछ की चर्चा आज आपके सामने कर रहे है :-

# घर के दरवाजे के अंदर आकार अचानक गाय रम्भाना शुरू कर दें तो, यह संकेत सुख सौभाग्य का सूचक है।  बन्दर यदि आपके घर के आँगन में आम की गुठली कहीं से लाकर डाल दे तो. यह संकेत आपके व्यापार में लाभ होने का सूचक होता है।

# सुबह सुबह यदि कौवा आपके घर के मुख्य द्वार के पास बोलता है तो समझ लीजिए कि आज आपका कोई प्रिय आने वाला है. यदि दोपहर को बोलता है तो कोई पत्र या अतिथि आपसे मिलने आएगा। घर के दक्षिण दिशा में तीतर यदि आवाज करता है तो अचानक सुख सौभाग्य और धन प्राप्ति का योग बनता है।

# यदि आपके घर में कोई भी पक्षी चांदी का टुकड़ा या चांदी की अन्य चीज ला कर डाल देता है तो आपको कहीं से अचानक लक्ष्मी की प्राप्ति होगी। यदि आपके घर की मुंडेर या चाहरदीवारी पर कोयल या सोन चिड़िया बैठ कर मधुर स्वर करती है तो घर के स्वामी का भाग्योदय होता है तथा सुखी जीवन का प्रतीक संकेत है।

# घर की छत या दीवार पर काली चींटियों का घूमना या रेंगना घर की उन्नति के लिए शुभ संकेत माना जाता है। यदि हाथी आ कर आपके घर के मुख्य द्वार के सामने अचानक अपनी सूंड उठा कर जोर से स्वर करता है तो विवाद में आपकी जीत होती है और मुकद्दमा आपके पक्ष में होता चला जायगा।

# सफेद कमेड़ी यदि आपके घर की किसी भी दीवार पर बैठ कर आवाज करती है तो यह संकेत आपकी व्यापार वृद्धि में अत्यंत सहायक सिद्ध होगा। घर में बिल्ली यदि छत या किसी कमरें में अपना प्रसव करती है तो समझ लीजिए कि धन संपदा की वृद्धि होने वाली है।

# ऐसे कई संकेत है जो कि हमारें सामने कई बार होते है, पर हम समझ नहीं पाते. इसी प्रकार से अगले भाग में मै अशुभ संकेतों का वर्णन करने जा रहा हूं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story