घर के लड़ाई झगड़े से हैं परेशान? आज ही करे ये उपाय, हमेशा रहेग
घर के लड़ाई झगड़े से हैं परेशान? आज ही करे ये उपाय, हमेशा रहेग
घर के लड़ाई झगड़े से हैं परेशान? आज ही करे ये उपाय, हमेशा रहेग
घर के लड़ाई झगड़े से हैं परेशान? आज ही करे ये उपाय, हमेशा रहेग

"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

घर के लड़ाई झगड़े से हैं परेशान? आज ही करे ये उपाय, घर में हमेशा रहेगी शान्ति

  

न्यूज़ डेस्क : वैसे तो हर घर में छोटी मोटी नोक झोक होती रहती हैं. लेकिन कई बार कुछ घरो में लड़ाई झगड़े इतने अधिक बढ़ जाते हैं कि उस घर में चेन से जीना मुश्किल हो जाता हैं. घर में लड़ाई झगड़े कई वजहों से होते रहते हैं.

जिस घर में अधिक लड़ाई होती हैं उस घर का वातावरण हमेशा नेगेटिविटी से भरा होता हैं. ऐसे में उस घर में लक्ष्मी भी आना पसंद नहीं करती हैं.

यदि आपके घर मे भी लड़ाई झगड़े होते हैं और आप चाहते हैं कि किसी तरह से उन पर विराम लग जाए और आप सभी फिर से पहले जैसे मिल जुल कर हंसी ख़ुशी से रहो तो आप बिलकुल सही जगह आए हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिनके प्रयोग से कुछ ही दिनों में घर के लड़ाई झगड़े रुक जाएंगे और परिवार के सभी सदस्य मिलजुल कर रहने लगेंगे.

घर के लड़ाई झगड़ो को रोकने के उपाय

# अपने घर के पास किसी हनुमान मंदिर में जाए. यहाँ आप अपने साथ एक सफ़ेद सूत का धागा भी ले जाए. इस सफ़ेद धागे को हनुमान जी के सिंदूर से रंग दे. अब इस सिंदूरी धागे को घर के मुख्य द्वार पर बाँध दे. ऐसा करने से घर की सारी नकारात्मक उर्जा बाहर चली जाएगी और घर में सुख शान्ति बनी रहेगी.

# घर में जो व्यक्ति सबसे अधिक लड़ाई झगड़ा करता हैं उसकी कोई पुरानी वस्तु जैसे जूते, चप्पल, कपड़े, बर्तन इत्यादि किसी भिखारी को शनिवार के दिन दान कर दे. ऐसा करने से उस झगड़ालू व्यक्ति की सारी नेगेटिविटी घर से बाहर चली जाएगी और वो सबसे विनम्रता से मिल कर रहने लगेगा.

# सोमवार को शिव मंदिर में जा कर एक नारियल फोड़े. इस नारियल से निकला पानी को दूध में मिलाए और शिवलिंग पर आधा चढ़ा दे. बाकी बचे नारियल पानी और दूध के मिश्रण को घर ले आए और इसे खीर या अन्य चीज में मिलकर घर के सभी सदस्यों को प्रसादी के रूप में दे. ऐसे करने से घर के सदस्यों के बीच प्यार बढ़ेगा.

# बुधवार को गणेश मंदिर में जाकर शुद्ध घी के मोतीचूर के लड्डू चढ़ाए. इस लड्डू को तोड़ कर इसके अन्दर चिरोंजी, तुलसी और चना मिला दे. अब इस प्रसाद को घर के सभी लोगो को खिला दे. घर में कभी लड़ाई नहीं होगी.

# घर के अन्दर सत्यनारायण जी की कथा कराए. इस कथा के होने से घर के अन्दर सकारात्मक माहोल बनेगा और साथ ही कथा की बजह से घर के सभी सदस्य एक दुसरे के करीब आ जाएंगे.

Share this story