"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

दिवाली से पहले ही आजमाएं ये उपाय, मां लक्ष्मी होंगी खुश

  

डिजिटल डेस्क : आज लोग धन प्राप्‍त करने के लिये कितनी ज्‍यादा महनत करते हैं। सुबह घर से निकलते हैं और रात को कड़ी महनत कर के घर लौटते हैं। इतना परिश्रम करने के बाद भी मनुष्‍य के पास धन का अभाव बना ही रहता है।

दिवाली पर मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए लोग हर तरह से जुट जाते हैं। घर में सफाई से लेकर खरीददारी तक हर चीज में मां लक्ष्मी का ध्यान रखा जाता है। इसलिए आज हम आपको बता रहे हैं वे टिप्स जिन्हें आपको दिवाली से पहले ही शुरू कर देना चाहिए। जिससे घर में लक्ष्मी जी का वास हो।

# वास्तु के अनुसार घर में पश्चिम दिशा में किसी गांव की तस्वीर लगाने से घर में धन-संपत्ति बढ़ती है। इसके अलावा घर में दक्षिण-पश्चिम दिशा में  गोल्डन और पीले फ्रेम में परिवार की तस्वीर लगानी चाहिए। इससे रिश्तों में मिठास तो बढ़ती ही है साथ ही घर में पैसों के आने का रास्ता भी बनता है।

# दिवाली से पहले और दिवाली के दिन घर में नमकीन पानी का छिड़काव करना बेहद शुभ होता है। कहा जाता है कि नमक के पानी का छिड़काव करने से देवी मां खुश होती हैं और घर में उनका वास होता है। 

# दिवाली से पहले घर को सजा रहे हैं तो घर में तेजी से दौड़ने वाले घोड़ों का जोड़ा रखना चाहिए। इसे घर की दक्षिण दिशा में रखना चाहिए लेकिन इनका चेहरा उत्तर दिशा की तरफ होना चाहिए।

# दिवाली पर अगर खरीददारी कर रहे हैं तो वास्तु के अऩुसार ही भगवान की तस्वीर लाएं सिर्फ सजावट के लिए भगवान की तस्वीर न लगाएं। इसलिए भगवान की मूर्तियों को इनकी दिशा में ही रखें। मां लक्ष्मी की मूर्ति को उत्तर दिशा में रखना चाहिए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story