"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

वायरल वीडियो : नदी के पानी में गिरने वाली वाली थी छोटी बच्ची, पालतू कुत्ते ने समझदारी से बचाई उसकी जान 

  

डिजिटल डेस्क : कहते हैं कि पालतू जानवर (Pet Animals) इंसानों से ज्यादा वफादार और भरोसेमंद होते हैं, इसके साथ ही वो इंसानों के सबसे अच्छे दोस्त माने जाते हैं. खासकर पालतू कुत्ते (Pet Dog) को सबसे वफादार जानवर माना जाता है और ऐसे कई उदाहरण हमारे सामने पहले भी आ चुके हैं, जब उन्होंने अपनी वफादारी और दोस्ती की मिसाल पेश की है.

इसी कड़ी में एक बेहद दिलचस्प वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें इंसान और एक पालतू डॉगी की दोस्ती का जबरदस्त उदाहरण देखने को मिल रहा है. दरअसल, वीडियो में एक बच्ची नदी के पानी में गिरने वाली होती है, तभी एक कुत्ता वहां पहुंच जाता है और उसे पानी में गिरने से बचा लेता है.

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (Indian Forest Service) अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने ट्विटर पर शेयर किया है. इसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा है-दोस्त बनाने का सबसे अच्छा समय, इससे पहले कि आपकी उन्हें जरूरत है.

शेयर किए जाने के महज कुछ ही घंटे में यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया. इसे अब तक 11.8K व्यूज, 405 रीट्वीट्स और 2,308 लाइक्स मिल चुके हैं. वीडियो को देख आप भी इस जानवर की सराहना करने से खुद को नहीं रोक पाएंगे.

करीब 14 सेकेंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्ची एक नदी के किनारे नजर आ रही है और वह पानी के पास जाकर बैठ जाती है. बच्ची जैसे ही पानी में झुकने की कोशिश करती है, वहां एक डॉगी पहुंच जाता है और बच्ची के फ्रॉक को खींचकर उसे पानी से दूर ले जाता है.

इसके बाद डॉगी खुद पानी में जाता है और एक बॉल निकालकर लाता है. दरअसल, खेलते समय बच्ची की बॉल पानी में गिर गई थी, जिसे निकालने के लिए बच्ची पानी में जाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन डॉगी ने सही वक्त पर वहां पहुंचकर बच्ची को पानी में गिरने से बचा लिया.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story