"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

खाने के ऑर्डर के साथ ग्राहक को परोसा गया पेशाब से भरा बोतल, तस्वीर वायरल होने पर मांगी माफी

  

डिजिटल डेस्क : अगर आप भी खाना ऑर्डर करके मंगाते हैं और उसे बड़े चाव से खाते हैं तो यह खबर आपके लिए है. दरअसल, लॉकडाउन के दौरान ब्रिटेन (UK) में एक ग्राहक ने खाना ऑर्डर किया, लेकिन उस ऑर्डर के साथ उसे यूरीन यानी पेशाब से भरी कोक की बोतल (Urine in Coke Bottle) दी गई, जिसे देख ग्राहक के होश ही उड़ गए.

इस घटना के बाद ग्राहक ने पेशाब से भरी कोक की बोतल की तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर (Pic Shares on Social Media) किया, जो वायरल हो गई. इस तस्वीर को देखने के बाद कई सोशल मीडिया यूजर्स ने चुटकी लेते हुए अपनी प्रतिक्रियाएं दी.

कुछ ने तो चुटकी लेते हुए इसे सेब का रस बता दिया. फूड डिलीवरी ऑर्डर की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मील-किट कंपनी (Meal-Kit Company)  ने ग्राहक से माफी मांगी और उससे ऑर्डर का विवरण मांगा ताकि वे मामले की जांच सक सकें.

कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान दुनिया भर से कुछ ऐसे ही फूड ऑर्डर के गंभीर मामले सामने आए हैं, जो चिंता का विषय हैं. पिछले साल यूके में मैकडॉनल्ड्स चिकन नगेट के भीतर पकाए गए ब्लू मास्क को देखकर बच्ची के होश उड़ गए थे और उसकी मां को इससे तगड़ा झटका लगा था, जिसके बाद खाद्य वितरण की दिग्गज कंपनी ने माफी मांगी, लेकिन इससे ऑनलाइन फूड डिलीवरी की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए.

ट्विटर यूजर ओलिवर मैकमैनस ने उल्लेख किया कि उन्हें 21 फरवरी 2021 की सुबह हैल्लोफ्रेश की एक मील-किट के साथ संदिग्ध दिखने वाला पीला तरल पदार्थ मिला. उन्होंने इस तस्वीर को शेयर करके कैप्शन लिखा- हे @हैल्लोफ्रेश यूके, मैं बहुत सरल तरीके से पूछता हूं कि क्यों मुझे मेरे ऑर्डर के साथ किसी का बोतलबंद पेशाब मिला है?

इस पर आपकी प्रतिक्रिया का इंतजार है. इसके फॉलोअप ट्वीट में उन्होंने कहा कि मुझे पता दें @हैल्लोफ्रेश यूके, मैं इसे आपको भेजूंगा और ताकि आप इसका जवाब दे सकें.

इस तस्वीर को देखकर कुछ ट्विटर यूजर्स ने पूछा कि क्या यह सेब का रस था, जबकि दूसरों ने कहा कि हैल्लोफ्रेश अपने मील-किट के साथ पेय पदार्थ की आपूर्ति नहीं करता है. वहीं कुछ लोगों ने अनुमान लगाया- गलती से हो सकता है कि डिलीवरी ड्राइवर ने समय बचाने के लिए टॉयलेट जाने के बजाय पेशाब करने के लिए बोतल का इस्तेमाल किया.

बहरहाल, कारण जो भी रहा हो, लेकिन कोक के बोतल में यूरीन की तस्वीर शेयर करने के फौरन बाद वायरल हो गई.

तस्वीर के वायरल होते ही हैल्लोफ्रेश यूके के सोशल मीडिया अकाउंट ने माफी मांगी और मामले की जांच के लिए ऑर्डर की डिटेल मांगी. ट्विटर पर रिप्लाई करते हुए हैल्लोफ्रेश यूके ने लिखा- हमारे पास इस बात का वर्णन करने के लिए शब्दों की कमी है कि हमें इसका कितना खेद है.

क्या आप कृपया हमें इसका विवरण भेज सकते हैं, ताकि हम जल्द से जल्द इस मामले को जांच कर सकें. आपको बता दें कि हैल्लोफ्रेश बर्लिन में स्थित एक सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली मील-किट कंपनी है, जिसका संचालन अमेरिका, ब्रिटेन, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अन्य देशों में होता है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story