"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

दोहा में फिर से शुरू होगी तालिबान-अमेरिका वार्ता

काबुल, 26 नवंबर (आईएएनएस)। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा है कि कतर की राजधानी दोहा में तालिबान और अमेरिका के बीच बातचीत फिर से शुरू होगी।
  
दोहा में फिर से शुरू होगी तालिबान-अमेरिका वार्ता
दोहा में फिर से शुरू होगी तालिबान-अमेरिका वार्ता काबुल, 26 नवंबर (आईएएनएस)। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा है कि कतर की राजधानी दोहा में तालिबान और अमेरिका के बीच बातचीत फिर से शुरू होगी।

अफगानिस्तान की सरकारी मीडिया एजेंसी ने मुजाहिद के हवाले से कहा, इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान के अधिकारी वार्ता फिर से शुरू करेंगे और दोहा समझौते के अनुरूप अमेरिकी प्रतिनिधियों के साथ बातचीत जारी रखेंगे। यह बातचीत मददगार साबित हो सकती है।

उन्होंने कहा कि वार्ता प्रतिबद्धताओं को नवीनीकृत करने, चिंताओं को दूर करने में मदद करेगी और अफगानिस्तान के फ्रीज किए गए धन को जारी करने के प्रयास जारी रहेंगे।

इस बीच, अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल कहर बाल्खी ने कहा कि कार्यवाहक विदेश मंत्री मौलवी अमीर खान मुत्ताकी के नेतृत्व में काबुल का एक प्रतिनिधिमंडल अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के साथ बात करने के लिए 27 से 29 नवंबर तक दोहा में रहेगा।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बातचीत में फ्रीज की गई संपत्ति, मानवीय सहायता, अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास को फिर से खोलने सहित आपसी हितों से संबंधित मामलों पर चर्चा की जाएगी।

--आईएएनएस

एकेके/आरजेएस

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story