"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

यूक्रेन नेशनल एयर कैरियर करेगा स्थापित

कीव, 26 नवंबर (आईएएनएस)। यूक्रेन एक नेशनल एयर कैरियर यूक्रेनियन नेशनल एयरलाइंस (यूएनए) स्थापित करने की तैयारी कर रहा है। ये घोषणा यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने की है।
  
यूक्रेन नेशनल एयर कैरियर  करेगा स्थापित
यूक्रेन नेशनल एयर कैरियर  करेगा स्थापित कीव, 26 नवंबर (आईएएनएस)। यूक्रेन एक नेशनल एयर कैरियर यूक्रेनियन नेशनल एयरलाइंस (यूएनए) स्थापित करने की तैयारी कर रहा है। ये घोषणा यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बोरीस्पिल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक मंच पर जेलेंस्की ने कहा कि सरकार देश के हवाई बेड़े में निवेश करने, यूक्रेनी निर्माताओं को ऑर्डर देने और विदेशी भागीदारों को संयुक्त विमान निर्माण परियोजनाओं में आकर्षित करने के लिए तैयार है।

राष्ट्रपति ने कहा कि राष्ट्रीय एयरलाइन की स्थापना से यूक्रेन को अपने हवाई यात्री यातायात में वृद्धि करने और देश के विमानन उद्योग की छवि को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।

इंटरफैक्स-यूक्रेन समाचार एजेंसी के अनुसार, फोरम में यूक्रेनी इंफ्रास्ट्रक्च र मंत्रालय और विमान निर्माता एयरबस ने सहयोग के एक ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए, जो कीव द्वारा 22 विमानों को पट्टे पर देने या खरीदने का मार्ग प्रशस्त करता है।

फोरम में भाग लेने वाले प्रधानमंत्री डेनिस श्मायहाल ने कहा कि उनकी कैबिनेट ने 2021-2030 में यूक्रेन के विमान उद्योग के विकास में लगभग 1.3 अरब डॉलर का निवेश करने की योजना बनाई है।

यूक्रेन का उड्डयन उद्योग कोरोना महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

देश के 2020 में हवाई वाहक ने 48 लाख यात्रियों की सेवा की, जो कि सालाना आधार पर 65 प्रतिशत कम है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story