"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

यूरोपीय संघ के संबंधों को बढ़ावा देने के लिए संधि पर चर्चा करेंगे मैक्रों, ड्रैगी

रोम, 26 नवंबर (आईएएनएस)। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी ने क्विरिनेल संधि को अंतिम रूप देने की दिशा में काम करने के लिए मुलाकात की।
  
यूरोपीय संघ के संबंधों को बढ़ावा देने के लिए संधि पर चर्चा करेंगे मैक्रों, ड्रैगी
यूरोपीय संघ के संबंधों को बढ़ावा देने के लिए संधि पर चर्चा करेंगे मैक्रों, ड्रैगी रोम, 26 नवंबर (आईएएनएस)। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी ने क्विरिनेल संधि को अंतिम रूप देने की दिशा में काम करने के लिए मुलाकात की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इटालियन अधिकारियों ने कहा है कि संधि न केवल दो लंबे समय के सहयोगियों के बीच संबंधों को मजबूत करेगी, बल्कि यूरोपीय संघ (ईयू) में भी व्यापक रूप से मजबूत होगी।

रोम द्विपक्षीय वार्ता कई मुख्य क्षेत्रों पर केंद्रित थी, जिसमें यूरोपीय संघ को मजबूत करना, भूमध्यसागरीय और अफ्रीका के प्रति प्रतिबद्धता, डिजिटल अर्थव्यवस्था, बेहतर पर्यावरण नीतियां, सुरक्षा, संस्कृति और शिक्षा, आर्थिक और औद्योगिक सहयोग, अंतरिक्ष अन्वेषण पर सहयोग शामिल हैं।

संधि के बारे में ज्यादा विवरण शुक्रवार को जारी होने की उम्मीद थी।

प्रवास और लीबिया पर संघर्ष के बाद, हाल के सालों में इटली और फ्रांस के बीच संबंध कभी-कभी तनावपूर्ण रहे हैं।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story