"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon
doon Horizon

अफगानिस्तान : हिंसा की ताजा घटनाओं में करीब 40 तालिबान आतंकवादी और पांच पुलिसकर्मी मारे गए

  
अफगानिस्तान : हिंसा की ताजा घटनाओं में करीब 40 तालिबान आतंकवादी और पांच पुलिसकर्मी मारे गए

काबुल : अफगानिस्तान में हिंसा की ताजा घटनाओं में करीब 40 तालिबान आतंकवादी और पांच पुलिसकर्मी मारे गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्थानीय मीडिया के हवाले से बताया कि शुक्रवार को तालिबान आतंकवादियों ने भारी संघर्ष के बाद वर्दक प्रांत के जलरेज जिले पर कब्जा कर लिया।

स्थानीय मीडिया ने कहा कि राजधानी काबुल से 60 किमी पश्चिम में जिले में सरकारी कार्यालय भवनों पर आतंकवादियों ने कब्जा कर लिया। इस दौरान 40 सुरक्षाबलो को बंधक बना लिया गया ।

रक्षा मंत्रालय ने कहा, इस बीच, अफगान वायु सेना ने जिले में आतंकवादियों को निशाना बनाया, जिनमें से 10 आतंकवादी मारे गए और एक घायल हो गया। साथ ही एक वाहन, एक मोटरसाइकिल और कुछ हथियार नष्ट कर दिए।

मंत्रालय ने शुक्रवार देर रात एक बयान में कहा, जलरेज में अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों का अभियान जारी है और जिले को जल्द ही आतंकवादियों से मुक्त कराया जाएगा।

जलरेज इस महीने आतंकवादियों द्वारा कब्जा किया गया तीसरा जिला है।

11 मई को जलरेज के दक्षिण में निरख जिले पर कब्जा करने के बाद, तालिबान ने गुरुवार को लगमान प्रांत के दौलत शाह जिले पर कब्जा कर लिया।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 407 में से 15 अफगान जिले तालिबान के नियंत्रण में हैं, जबकि 40 जिलों को आतंकवादियों से उच्च खतरों का सामना करना पड़ रहा है।

जाबुल प्रांत में गुरुवार को एक पुलिस थाने में सशस्त्र संघर्ष के दौरान पांच पुलिसकर्मी और सात आतंकवादी मारे गए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story