"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

बांग्लादेश सरकार बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए कर रही काम : हसीना

  

ढाका : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए अथक प्रयास कर रही है, ताकि वे बड़े होकर देश का नेतृत्व कर सकें।

राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान के सबसे छोटे बेटे शेख रसेल के जन्मदिन पर अपने आधिकारिक निवास गणभवन पर आयोजित एक वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, हर बच्चा उचित शिक्षा प्राप्त करके आने वाले दिनों में देश को आगे बढ़ाएगा।

वे अपना एक बेहतर जीवन जीएंगे और इसीको अपना मकसद बनाकर हम काम कर रहे हैं।

15 अगस्त, सन् 1975 को शेख मुजीबुर रहमान सहित उनके परिवार के अधिकांश सदस्यों के साथ रसेल की भी हत्या कर दी गई थी।

शेख रसेल जातिय शिशु किशोर परिषद ने बंगबंधु अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र (बीआईसीसी) में कार्यक्रम का आयोजन किया।

हसीना ने इस दौरान कहा कि देश के बच्चे देशभक्त, अच्छे इंसान, योग्य नागरिक बनेंगे और लोगों की सेवा करने के साथ ही आधुनिक शिक्षा के साथ उन्हें शिक्षित करेंगे।

कोविड-19 के चलते विद्यालयों को कुछ महीने के लिए बंद करना पड़ा है, जिसे देश के प्रधानमंत्री ने बच्चों के लिए कष्टदायक बताया।

उन्होंने बच्चों को इस दौरान पूरे मनोयोग के साथ अपना पढ़ाई करने को कहा और साथ ही अन्य गतिविधियों को भी जारी रखने की सलाह दी, ताकि स्कूल जब भी खुले, वे बिना किसी परेशानी के फिर से इसमें शामिल हो सकें।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story