"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

ब्राजील व्यावहारिक रूप से कोविड-19 से लड़ाई जीत रहा है : राष्ट्रपति जेयर

  

ब्रासीलिया : ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने कहा कि देश पिछले सप्ताह की तुलना में एक दिन में होने वाली कोविड-19 मौतों की संख्या में कमी के कारण कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई व्यावहारिक रूप से जीत रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में बोल्सनारो के हवाले से बताया, हम व्यावहारिक रूप से (महामारी के खिलाफ लड़ाई) जीत रहे हैं। सरकार ने अपने नकारात्मक प्रभावों को कम करने के लिए हर संभव कोशिश की है, चाहे वह आपातकालीन सहायता के माध्यम से हो, जो कि 6.5 करोड़ लोगों तक पहुंच गई है, या फिर सूक्ष्म और छोटी कंपनियों के लिए क्रेडिट के माध्यम से मदद के तौर पर हो।

उन्होंने कहा, यह पहले से ही दिखाई देने लगा है, खास तौर पर देश के बाहर मीडिया में, कि ब्राजील उन देशों में से एक है, जिन्हें फेडरल सरकार द्वारा किए गए उपायों के कारण महामारी से सबसे कम नुकसान उठाना पड़ा।

जुलाई में वायरस से संक्रमित हो कर इससे उबर चुके बोल्सोनारो ने यह टिप्पणी उस समय की है, जब ब्राजील में संक्रमण से करीब 130,000 लोगों की मौत दर्ज की गई है और वर्तमान में 42 लाख से अधिक मामले हैं।

देश में शनिवार तक कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,238,446 हो गई। वहीं अमेरिका और भारत के बाद ब्राजील दुनिया में तीसरा सबसे अधिक प्रभावित है, यहां मरने वाले लोगों की संख्या 129,522 है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story