"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

पाकिस्तान में कोरोनावायरस के सभी सात संदिग्धों की मेडिकल जांच नकारात्मक, चीन में इस बीमारी से 361 लोगों की मौत

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में कोरोनावायरस के सभी सात संदिग्धों की मेडिकल जांच नकारात्मक आई है। सोमवार को यह जानकारी दी गई। चीन में इस बीमारी से अबतक 361 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मामले पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक (एसएपीएम) जफर मिर्जा ने रविवार को एक रिपोर्ट ने बताया कि विभिन्न संसाधनों से
  

पाकिस्तान में कोरोनावायरस के सभी सात संदिग्धों की मेडिकल जांच नकारात्मक, चीन में इस बीमारी से 361 लोगों की मौत

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में कोरोनावायरस के सभी सात संदिग्धों की मेडिकल जांच नकारात्मक आई है। सोमवार को यह जानकारी दी गई। चीन में इस बीमारी से अबतक 361 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य मामले पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक (एसएपीएम) जफर मिर्जा ने रविवार को एक रिपोर्ट ने बताया कि विभिन्न संसाधनों से हजारों परीक्षण किटों की व्यवस्था की गई है और ‘उम्मीद है कि भविष्य में और किटों की जरूरत न पड़े’।

उन्होंने कहा, “किट्स मिलते ही हमने सभी सात संदिग्धों का परीक्षण करने का निर्णय लिया, जिन्हें कराची, मुल्तान और अन्य शहरों में स्थित अस्पतालों में अलग रखा गया था।” उन्होंने कहा,”खुशकिस्मती से सभी सात मरीजों का परीक्षण निगेटिव (नकारात्मक) पाया गया, जिसके कारण हम आश्वस्त होकर कह सकते हैं कि पाकिस्तान में कोरोनावायरस का कोई संदिग्ध नहीं है।”

उन्होंने कहा कि जांच किटों की जरूरत जहां भी पड़ेगी, इन्हें उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसका डायग्नोसिस करने में राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान अब खुद समर्थ है।

पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य नियमनों के केंद्र राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान में इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर सक्रिय कर दिया गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच विपक्ष द्वारा कड़ी आलोचना के बावजूद पाकिस्तान सरकार चीन में फंसे पाकिस्तानी नागरिकों को वापस लाने के खिलाफ अपने निर्णय पर अडिग बनी हुई है।

मिर्जा ने शनिवार को कहा कि चीन से पाकिस्तानी नागरिकों को नहीं लाने का फैसला अंतिम है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस बीमारी के खिलाफ बीजिंग की नीतियों पर पूरा भरोसा है। कोरोनावायरस के केंद्र चीनी शहर वुहान में पाकिस्तान के लगभग 500 छात्र फंसे हुए हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story