"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon
doon Horizon

एसके हाइनिक्स ने इंटेल एनएएनडी कारोबार के अधिग्रहण को दी मंजूरी : यूरोप

  
एसके हाइनिक्स ने इंटेल एनएएनडी कारोबार के अधिग्रहण को दी मंजूरी : यूरोप

सियोल : दक्षिण कोरिया की दूसरी सबसे बड़ी चिप निर्माता एसके हाइनिक्स ने इंटेल के एनएएनडी कारोबार के अधिग्रहण के लिए यूरोप के एंटीट्रस्ट वॉचडॉग से मंजूरी हासिल कर ली है।

एसके हाइनिक्स ने शुक्रवार देर रात कहा कि उसे इंटेल की अन-कंडीशनल मेमोरी यूनिट के अधिग्रहण के लिए यूरोपीय आयोग से बिना शर्त मंजूरी मिली है।

पिछले अक्टूबर में, एसके हाइनिक्स ने इंटेल एनएएनडी व्यवसाय को 9 बिलियन में खरीदने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिसमें अमेरिकी फर्म का सॉलिड स्टेट ड्राइव व्यवसाय और डालियान, चीन में एक एनएएनडी फ्लैश चिप प्लांट शामिल है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सौदे के बाद, दक्षिण कोरियाई फर्म को प्रमुख देशों में एंटीट्रस्ट नियामकों से अनुमोदन प्राप्त करना पड़ा।

एसके हाइनिक्स ने कहा कि दक्षिण कोरिया, चीन और ब्रिटेन सहित छह देशों से अविश्वास समीक्षाएं वर्तमान में प्रक्रिया में हैं। कंपनी की योजना इस साल के आखिर तक उन देशों से अनुमोदन प्राप्त करने की है।

अमेरिका में कंपनी के अधिग्रहण सौदे को पिछले साल संघीय व्यापार आयोग और मार्च में अमेरिका में विदेशी निवेश समिति से मंजूरी मिली थी।

उद्योग ट्रैकर ट्रेंडफोर्स के अनुसार, एसके हाइनिक्स 2020 की चौथी तिमाही में 11.6 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ दुनिया का चौथा सबसे बड़ा एनएएनडी फ्लैश उत्पादक था।

इंटेल के एनएएनडी व्यवसाय के अधिग्रहण से एसके हाइनिक्स को सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के बाद दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा एनएएनडी फ्लैश विक्रेता बनाने का अनुमान है।
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story