2024 वर्ल्ड कार अवार्ड: Kia EV9 ने मारी बाजी, वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर बनने की रेस में सबसे आगे

किआ EV9 को वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर और वर्ल्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल खिताब के लिए सेलेक्ट किया गया है। 
2024 वर्ल्ड कार अवार्ड: Kia EV9 ने मारी बाजी, वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर बनने की रेस में सबसे आगे
ऑटो डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

किआ EV9 को ग्लोबल फाइनलिस्ट में टॉप-3 में नामित किया गया है। 100 से अधिक सम्मानित ऑटोमोटिव पत्रकारों के पैनल ने किआ की इस प्रमुख ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी को वोट किया है। विश्व कार पुरस्कार विजेताओं को 27 मार्च 2024 को न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में ताज पहनाया जाएगा। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

किआ ईवी9 (Kia EV9) को अपकमिंग 2024 वर्ल्ड कार अवार्ड कैटेगरी में वर्ल्ड फाइनलिस्ट में टॉप तीन के रूप में नामित किया गया है। इस सेलेक्शन ने ऑल-इलेक्ट्रिक EV9 को वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर और वर्ल्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल खिताब के लिए एक निर्णायक दावेदार के रूप में पेश किया है।

2003 में शुरू हुआ ये विश्व कार पुरस्कार ऑटो इंडस्ट्री में एक्सीलेंट उपलब्धियों के लिए एक बेंचमार्क के रूप में विश्व स्तर पर प्रसिद्ध है। इस साल की प्रतियोगिता में किआ EV9 को मान्यता 100 से ज्यादा स्पेशलिस्ट ग्लोबल ऑटो पत्रकारों की जूरी से मिली है।

2024 किआ EV9 कंपनी की पहली थ्री-लाइन इलेक्ट्रिक एसयूवी है। यह ईवी बोल्ड और एडवांस डिजाइन के साथ आती है। फ्लैगशिप एसयूवी नई ईवी टेक्नोलॉजी के साथ सभी पैसेंजर्स को कंफर्ट प्रदान करती है।
2020 में किआ टेलुराइड और 2023 में किआ EV6 GT के साथ वर्ल्ड कार अवार्ड जीत चुकी है।

इसके बाद इस साल EV9 की संभावित जीत किआ के लिए एक और महत्वपूर्ण माइलस्टोन बना सकती है। अंतिम विजेताओं की घोषणा 27 मार्च 2024 को 2024 न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो के दौरान विश्व कार पुरस्कार समारोह में लाइव की जाएगी।

Share this story