हुंडई क्रेटा और वरना में तकनीकी खराबी, 7698 गाड़ियों को किया रिकॉल
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कंपनी ने दोनों कारों के सिर्फ 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से लैस CVT ऑटोमेटिक वैरिएंट को वापस बुलाया है। इस रिकॉल के बारे में कंपनी ने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय को जानकारी दी है। उसने बताया कि क्रेटा और वरना के इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल पंप कंट्रोलर में खराबी आ सकती है। इससे CVT गियरबॉक्स में इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल पंप का परफॉर्मेंस खराब हो सकता है।
इस रिकॉल में शामिल दोनों कारों को 13 फरवरी 2023 से 06 जून 2023 के बीच तैयार किया गया है। ये एक्शन व्हीकल रीकॉल पर वॉलेंटरी कोड के मुताबिक लिया जा रहा है। कंपनी ने बताया कि वो ऑफिशियल वर्कशॉप से फोन और SMS के जरिए कस्टमर्स से संपर्क कर रही है।
प्रभावित ग्राहक अपॉइंटमेंट शेड्यूल करने के लिए डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं, या उसके कॉल सेंटर के टोल-फ्री नंबर 1800-114-645 पर कॉल कर सकते हैं। कार को सही करने के लिए किसी भी तरह का चार्ज नहीं लिया जाएगा।
कंपनी क्यों करती हैं कार का रिकॉल?
कोई भी ऑटोमोबाइल कंपनी अपने बेचे गए प्रोडक्ट को जब वापस बुलाती है, तो इस प्रोसेस को ही रिकॉल कहा जाता है। रिकॉल का फैसला उस वक्त लिया जाता है जब उसके प्रोडक्ट में किसी तरह की खराबी आ जाती है। रिकॉल की प्रोसेस के दौरान वो अपने प्रोडक्ट की खराबी को ठीक करना चाहती है।
ताकि फ्यूचर में प्रोडक्ट को लेकर ग्राहक को किसी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़े। ये खराबी कंपनी के द्वारा ही होती है, इसलिए रिकॉल की गई गाड़ियों को सही करने के लिए कंपनी ग्राहकों पर किसी तरह का चार्ज नहीं करती।