नई डस्टर: एलिवेट और विटारा को चुनौती देने वाली फीचर्स और लॉन्च डेट आई सामने

रेनो इंडिया भारतीय बाजार में अपने पोर्टफोलियो में न्यू डस्टर शामिल करने पर तेजी से काम कर रही है।
नई डस्टर: एलिवेट और विटारा को चुनौती देने वाली फीचर्स और लॉन्च डेट आई सामने
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

नई रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इसे 2025 में भारतीय बाजार में उतारेगी। ये डस्टर का 3rd जनरेशन मॉडल होगा। पिछले साल नवंबर में इसे डासिया बैज मॉडल के रूप में पेश किया गया था। 3 महीने पहले नई रेनो डस्टर के फोटोज ऑनलाइन लीक हो चुकी हैं। इसका डिजाइन डासिया बिगस्टर कॉन्सेप्ट से मिलता-जुलता है। जिससे इसे बॉक्सी लुक मिलता है। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर की डिटेल भी सामने आ चुकी है। चलिए आपको बताते हैं कि न्यू डस्टर कैसी होगी।

2025 रेनो डस्टर एक्सटीरियर

नई रेनो डस्टर के एक्सटीरियर में कई चेंजेस दिखाई दे रहे हैं। खास तौर से इसका फ्रंट पूरी तरह अलग दिख रहा है। इसमें रेनो बैजिंग के साथ ग्रिल लगाई गई है। ये पारंपरिक रोम्बस प्रतीक की जगह लेता है। इन कॉस्मेटिक चेंजेस के बावजूद डस्टर के डायमेंशन दमदार नजर आ रहा है। इसकी लंबाई 4343mm और व्हीलबेस 2657mm है।

2025 रेनो डस्टर इंटीरियरबात करें इसके इंटीरियर की तो 2025 रेनो डस्टर अपने रोमानियाई समकक्ष, डेसिया डस्टर को बारीकी से हाईलाइट करता है। केवल स्टीयरिंग व्हील दोनों को अलग करते हैं। हाई ट्रिम में एक एडवांस्ड 7-इंच वर्चुअल डैशबोर्ड और एक 10.1-इंच टचस्क्रीन मल्टीमीडिया सिस्टम दिया है, जो फ्रंट पैनल से ऊपर उठता है। टैबलेट और सेंटर कंसोल का ड्राइवर-सेंट्रिक ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बढ़ाता है।

2025 रेनो डस्टर इंजन

तुर्की बाजार में 2025 रेनो डस्टर कई जरूरत को पूरा करने के लिए कई प्रकार के इंजन ऑप्शन से लैस होगी। इसमें एक तीन-सिलेंडर 1.0 TCe इंजन है, जो 100 hp प्रदान करता है और गैसोलीन पर चलता है। इसके अलावा, 1.2 TCe गैसोलीन टर्बो 3 सिलेंडर इंजन के साथ एक माइल्ड-हाइब्रिड वर्जन होगा, जो 130 हॉर्स पावर जनरेट करता है।

ये एक 48-वोल्ट स्टार्टर-जनरेटर उपलब्ध होगा, जो विशेष रूप से ऑल-व्हील ड्राइव की पेशकश करेगा। टॉप रेंज में ई-टेक हाइब्रिड वैरिएंट होगा, जिसमें चार-सिलेंडर 1.6 इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर शामिल है, ये 140 hp का आउटपुट देगा।

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