ये धांसू इलेक्ट्रिक कार हुई महंगी, इतनी जेब और करनी पड़ेगी अब ढीली

सिट्रोन ने अपनी बजट इलेक्ट्रिक कार eC3 की कीमतों में इजाफा कर दिया है। कंपनी इसके सभी वैरिएंट की कीमतों पर अधिकतम 2.97% का इजाफा किया है। ये अब 36 हजार रुपए तक ज्यादा महंगी हो गई है।
ये धांसू इलेक्ट्रिक कार हुई महंगी, इतनी जेब और करनी पड़ेगी अब ढीली 
ऑटो डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

सिट्रोन ने अपनी बजट इलेक्ट्रिक कार eC3 की कीमतों में इजाफा कर दिया है। कंपनी इसके सभी वैरिएंट की कीमतों पर अधिकतम 2.97% का इजाफा किया है। जिसके बाद इस कार को खरीदने के लिए 36 हजार रुपए तक ज्यादा खर्च करने होंगे।

पहले इस कार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 11,50,000 रुपए थी। जो अब बढ़कर 11,61,000 रुपए हो गई है। यानी इसकी कीमत में 11,000 रुपए का इजाफा हुआ है। ऐसे में आप इस कार को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तब इसके सभी वैरिएंट की नई कीमतें जरूर जान लीजिए। बता दें कि इसका मुकाबला टाटा टियोगा EV और नेक्सन EV से होता है।

सिट्रोन eC3 का डिजाइन

डिजाइन और स्टाइल के मामले में eC3 अपने ICE सिबलिंग के समान है। ब्लैंक्ड-ऑफ फ्रंट ग्रिल और फ्रंट फेंडर पर चार्जिंग फ्लैप को छोड़कर सबकुछ वैसा ही देखने को मिलेगा। इसके इंटीरियर केबिन में वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10.2 इंच का डिस्प्ले, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक डुअल-टोन डैशबोर्ड और कलर ऑप्शन के साथ फैब्रिक सीटें मिलती हैं

सिट्रोन eC3 की रेंज

Citroen eC3 में 29.2kWH बैटरी पैक मिलता है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 56bhp की पावर और 143Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसका फ्रंट व्हील्स पावर देने वाले सिंगल-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है। इसमें दो ड्राइविंग मोड स्टैंडर्ड और इको मिलते हैं। यह ई-कार सिंगल चार्ज पर कंपनी के दावे के मुताबिक 320Km की रेंज देने में सक्षम है। 

Share this story

Around The Web