SBI इस एफडी स्कीम पर दे रहा जबरदस्त ब्याज, 31 दिसंबर तक उठाएं लाभ

बता दें एसीआई अपनी 400 दिनों के टेन्योर वाली एफडी स्कीम में ज्यादा ब्याज के साथ में और भी कई लाभ निवेशकों को देती है।
SBI इस एफडी स्कीम पर दे रहा जबरदस्त ब्याज, 31 दिसंबर तक उठाएं लाभ 
न्यूज डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

SBI Amrit Kalash Scheme: देश की सबसे बड़ी बैंक एसबीआई के द्वारा ग्राहकों को काफी बड़ी खुशखबरी दे दी गई है। इसके बाद से लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। आपको बता दें एसबीआई ने रिटेल ग्राहकों के लिए अपनी स्पेशल एफडी स्कीम अमृत कलश की आखिरी तारीख को फिर से एक्सटेंड कर दिया गया था।

बता दें एसीआई अपनी 400 दिनों के टेन्योर वाली एफडी स्कीम में ज्यादा ब्याज के साथ में और भी कई लाभ निवेशकों को देती है। निवेशक इस स्कीम का लाभ पाने के लिए दिसंबर तक पैसा निवेश कर सकते हैं।

SBI Amrit Kalash में कब तक निवेश कर सकते है पैसा

जानकारी के लिए बता दें SBI Amrit Kalash में निवेश करने की आखिरी तारीख 15 अगस्त 2023 थी। इसके बाद ग्राहकों की रुचि को देखते हुए बैंक के द्वाा 31 दिसंबर 2023 तक और बढ़ा दिया गया। इसका अर्थ है कि आप अभी भी निवेश कर सकते हैं। बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक 400 दिनों में मैच्योर होने वाली इस स्कीम में निवेश कर गारंटीड रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

अमृत कलश में निवेश पर कितना मिलेगा ब्याज

एसबीआई के अनुसार, बैंक की अमृत कलश स्कीम में निवेश करने वाले साधारण लोगों को 7.10 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है। वहीं बुजुर्गों को 7.60 फीसदी की दर से ब्याज का लाभ दिया जा रहा है। ये स्कीम 31 दिसंबर तक निवेश करने का मौका दे रही है। इस स्कीम में कोई भी शख्स ऑनलाइन और ऑफलाइन निवेश कर सकता है।

ब्याज में भुगतान करने का तरीका

SBI बैंक के मुताबिक अमृत कलश स्कीम में निवेशक मासिक, तिमाही, छमाही आधार पर ब्याज प्राप्त करते हैं। एसबीआई अमृत कलश स्कीम के मैच्योर होने पर टीडीएस कटकर ग्राहकों के खाते में जोड़ा जाता है।

प्रीमैच्योर पैसा निकालने का नियम और लोन की सुविधा

एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक 400 दिनों से पहले स्कीम में जमा पैसा निकालने के लिए बैंक लागू दर से 0.50 फीसदी से 1 फीसदी कम ब्याज दर पर पेनाल्टी के रूप में पैसा लेता है। वहीं बैंक इस स्कीम में जमा पैसे के एवज मे लोन की भी सुविधा देता है।

Share this story

Around The Web