अब बेटियों की शादी के लिए मिलेंगे 15 लाख रुपये, सरकार ने शुरू की ये स्कीम

मोदी सरकार की ओर से चलाई जा रही सुकन्या समृद्धि योजना लोगों को अमीर बनाने का ख्वाब पूरा करा रही है, जो मौका आपने हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बारे ऐसे ऑफर नहीं आते हैं।
सरकार ने बेटियों की चमकाई किस्मत, अब शादी के लिए मिलेंगे 15 लाख रुपये, जानें डिटेल
न्यूज डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

अब अगर बिटिया घर में पैदा हुी तो अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि उसकी शादी और पढ़ाई के लिए सरकार मोटी रकम दे रही है। अगर अब आपके घर में किसी लाडो का जन्म हुआ है तो फिर टेंशन ना लें।

सरकार की ओर से अब सुकन्या समृद्धि योजना चलाई जा रही है, जिसमें लोगों को एक मुश्त मोटी रकम मिल रही है। आपके पास किसी बिटिया का जन्म हुआ तो फिर चिंता ना करें आप तुरंत ही बेटी के नाम पर अकाउंट ओपन कराने की जरूरत होगी।

आपने यह मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। स्कीम का फायदा प्राप्त करने के लिए आपको पहले हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़ने की जरूरत होगी, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

फटाफट जानें सुकन्या समृद्धि योजना से जुड़ी बातें

मोदी सरकार की ओर से चलाई जा रही सुकन्या समृद्धि योजना लोगों को अमीर बनाने का ख्वाब पूरा करा रही है, जो मौका आपने हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बारे ऐसे ऑफर नहीं आते हैं।

इसमें अकाउंट ओपन कराने के बाद आपको हर मिनिमम 250 से मैक्सिमम 1.5 लाख रुपये तक का निवेश करना होगा। इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी मौका हाथ से ना जानें दे, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं।

अकाउंट ओपन कराने के लिए बेटी की आयु 10 साल से कम होना जरूरी है। अगर आपकी लाडो की उम्र 10 साल से ज्यादा है तो फिर खाता ओपन नहीं हो सकेगा, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। इसमें आपको एक मुश्त ठीक रकम मिल जाएगी।

मैच्योरिटी पर मिलेगी छप्परफाड़ रकमसुकन्या समृद्धि योजना में आप बेटी का अकाउंट ओपन कराकर 15 साल की आयु तक निवेश कर सकते हैं। 15 से 21 साल के बीच आपको बिल्कुल भी निवेश करने की जरूरत नहीं होगी। मैच्योरिटी पर आपको 8 फीसदी के हिसाब से ब्याज मिल जाएगा।

इससे पहले 7.60 फीसदी ब्याज की राशि मिलती थी। इस स्कीम में बेटी को मैच्योरिटी पर आराम से 15 लाख रुपये तक मिल जाएंगे, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। आपने यह मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करने की जरूरत होगी।

Share this story

Around The Web