Weather Forecast: बरसात ने बिगाड़े हालात, अब तक सैकड़ों लोगों की मौत, इन राज्यों में अगले तीन दिन होगी मूसलाधार बारिश

कई राज्यों में लगातार बारिश होने बाढ़ की स्थिति बनी हुई है, जिसके चलते देशभर में अब तक सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है।
Weather Forecast: बरसात ने बिगाड़े हालात, अब तक सैकड़ों लोगों की मौत, इन राज्यों में अगले तीन दिन होगी मूसलाधार बारिश

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में देर रात से भारी बारिश देखने को मिल रही है, जिससे तापमान में काफी गिरावट होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मानसूनी बारिश इन दिनों देशभर में आफत बनी हुई है, जिससे हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं।

कई राज्यों में लगातार बारिश होने बाढ़ की स्थिति बनी हुई है, जिसके चलते देशभर में अब तक सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

तमिलनाडु में होगी भारी बारिश :

आईएमडी के मुताबिक, तमिलनाडु के आंतरिक इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। राजधानी चेन्नई में 5 अगस्त तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, ‘तमिलनाडु के अधिकांश हिस्सों में 5 अगस्त तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना बनी है। दक्षिण-पश्चिम मानसून तेज हो गया है और तटीय तमिलनाडु के ऊपर वायुमंडल में एक ऊपरी सर्कुलेशन है।

यहां देखने को मिलेगी झमाझम बारिश :

आईएमडी के अनुसार, लक्षद्वीप में तीन और चार अगस्त को बादलों की गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। अगले तीन दिनों तक कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है।

आंध्र प्रदेश के तटीय हिस्सों में तीन, छह और सात अगस्त को बारिश होने की उम्मीद है। आईएमडी के अनुसार, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में चार, सात अगस्त को तेज बारिश दर्ज की जा सकती है।

इसके अलावा, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल व माहे में तीन से सात अगस्त तक भारी बारिश का दौर देखने को मिलेगा।

इन राज्यों में आफत मचाएगी बारिश :

आईएमडी ने रायलसीमा में तीन और चार अगस्त को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। दक्षिण कर्नाटक में तीन और छह अगस्त को बारिश का दौर दर्ज किया जा सकता है।

उत्तरी कर्नाटक में चार और पांच अगस्त को तेज बारिश देखने को मिलेगी। केरल में तीन से पांच अगस्त तक बारिश की संभावना है। इसके अलावा, तमिलनाडु के कुछ इलाकों में पांच और तेलंगाना में तीन, छह और सात अगस्त को बहुत भारी बारिश हो सकीत है।

उधर, देश के मध्य भागों में कम बारिश की गतिविधि 4 अगस्त तक जारी रहेंगी।

Share this story

Around The Web