इन फुटवेयर का फैशन पड़ सकता है भारी, भविष्य में चुकाना पड़ेगा भारी नुकसान

फैशन में आजकल महिलाएं सभी ट्रेंड को फॉलो कर रही है और इसके चलते शादी, पार्टियों या ऑफिस कॉलेज के लिए महिलाएं नुकीले सैंडल पहनना पसंद करती है। 
इन फुटवेयर का फैशन पड़ सकता है भारी, भविष्य में चुकाना पड़ेगा भारी नुकसान

फैशन में आजकल महिलाएं सभी ट्रेंड को फॉलो कर रही है और इसके चलते शादी, पार्टियों या ऑफिस कॉलेज के लिए महिलाएं नुकीले सैंडल पहनना पसंद करती है। लेकिन नुकीले सैंडीलों और जूतों को कैरी करना थोड़ा मुश्किल होता है और यह आपके पैरों के स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं माना जाता है।

नुकीले फुटवेयर को पहनने से पैरों की मांसपेशियों में गलत प्रभाव पड़ता है। जिससे आपके पैरों के मसल्स कमजोर होने लगते हैं। इसके अलावा भविष्य में कई प्रकार की पैरों से संबंधित परेशानियों से आपको जूझना पड़ता है।

नुकीले फुटवेयर के पहनने से होने वाले नुकसान क्या है

चोट लगने का डर नुकीले फुटवेयर पहनने से अक्सर लोगों को चोट लग सकती है। खासतौर पर जब जब आपको इसे रोज पहनने की आदत ना हो। इसलिए इसे पहनने से पहले आपको सावधानी बरतनी चाहिए।

जोड़ों में दर्द बढ़ सकता है

नुकीले फुटबॉल पहनने से आपके पैरों के जोड़ों में दर्द बढ़ने की संभावना और अधिक बढ़ने लगती है। इसके साथ-साथ इसे पहनने से आपके पैरों और पंजों पर भी दबाव पड़ता है। जिससे आपके पैरों की हड्डियां पर भार पड़ता है और पैरों के जोड़ों में दर्द बढ़ने लगती है।

अंगूठे की हड्डी में दिक्कत आती है नुकीले फुटवेयर की वजह से पैर के अंगूठे में दर्द बढ़ जाता है और धीरे-धीरे अंगूठे की हड्डियों में भी इसका दर्द पैदा होने लगता है।

कमर में दर्द -फुटवेयर पहनने से शरीर का बॉडी पोस्चर खराब हो जाता है और आपके कमर में भी भविष्य में दर्द बढ़ने की संभावना हो सकती है।

पैसे की बर्बादी फैशन के चलते महिलाएं भले ही नुकीले फुटवेयर खरीद लेती है लेकिन यह केवल पैसे की बर्बादी के अलावा कुछ नहीं है ज्यादातर लोग इसे खरीद तो लेते हैं पर ज्यादा समय तक इसे नहीं पहन पाते हैं इससे आपका पैसा वेस्ट होता है।

Share this story

Around The Web