आंखो के नीचे काले घेरों का एकमात्र इलाज है यह नुस्ख़े, दस दिनों में दिखेगा ज़बरदस्त प्रभाव

चाहे आप पुरुष हों या महिला, डार्क सर्कल्ज़ हर किसी के लिए एक बुरा सपना होते हैं और जितना आप कोशिश करते हैं और उनसे बचने कीकोशिश करते हैं, उतना उनका प्रभाव बढ़ता जाता है। 
आंखो के नीचे काले घेरों का एकमात्र इलाज है यह नुस्ख़े, दस दिनों में दिखेगा ज़बरदस्त प्रभाव

चाहे आप पुरुष हों या महिला, डार्क सर्कल्ज़ हर किसी के लिए एक बुरा सपना होते हैं और जितना आप कोशिश करते हैं और उनसे बचने कीकोशिश करते हैं, उतना उनका प्रभाव बढ़ता जाता है। तनाव, नींद की कमी, हार्मोनल परिवर्तन से आपकी आंखों के नीचे काले घेरे होने के कई कारण हो सकते हैं।

जबकि आप में से कई लोग रासायनिक उत्पादों और क्रीमों पर बहुत अधिक पैसा खर्च करते हैं, वे आपकी त्वचा के प्रकार के लिए सही साबितहो भी सकते हैं और नहीं भी। हालाँकि, आप हमेशा सरल लेकिन प्रभावी घरेलू उपचारों का सहारा ले सकते हैं जो आपके काले घेरे से छुटकारा पाने में आपकी मदद कर सकते हैं।

यहां घरेलू उपचारों की एक सूची दी गई है जो आपके काले घेरे का इलाज कर सकते हैं।

कद्दूकस किया हुआ आलू

आलू विटामिन सी का एक स्रोत है, जो त्वचा में चमक वापस लाता है और काले घेरे पर अद्भुत काम करता है। इसका सबसे अच्छा उपयोग करनेके लिए, आपको सबसे पहले आलू को कद्दूकस करना होगा और उसका रस निकालना होगा।

फिर कॉटन पैड्स को जूस में भिगोने के बाद आपइसे 10 मिनट के लिए डार्क सर्कल्स पर लगा सकते हैं। अंत में, सर्वोत्तम परिणामों के लिए इसे गर्म पानी से धो लें।

संतरे का रस

संतरे का रस, जब ग्लिसरीन के साथ मिलाया जाता है, तो यह आंखों की देखभाल के लिए एक बेहतरीन पूरक हो सकता है। जबकि इसमेंविटामिन ए और सी होता है, संतरे का रस न केवल काले घेरे को ठीक करने के लिए बहुत अच्छा है, बल्कि यह आपकी त्वचा को उसकीप्राकृतिक चमक में वापस ला सकता है।

पुदीना

खीरे की तरह, पुदीने में भी स्फूर्तिदायक और ताज़ा गुण होते हैं, जो आपकी आँखों को आराम का एहसास दे सकते हैं और आपको काले घेरे सेछुटकारा दिला सकते हैं। कुछ पुदीने की पत्तियों को पानी के साथ पीसकर पेस्ट बना लें और इसे डार्क सर्कल्स पर लगाएं।

इसे 10 मिनट के लिएछोड़ दें और ठंडे पानी से धो लें। इसे एक सप्ताह के लिए दोहराएं और अपने दिखने के तरीके में एक ताज़ा बदलाव का अनुभव करें।

8 घंटे की नींद लें

नींद की कमी कई कारणों में से एक है जिसके कारण भारी आई–बैग और काले घेरे विकसित होते हैं। इसलिए, आंखों के नीचे के काले घेरों सेछुटकारा पाने का सबसे आसान और सबसे प्राकृतिक तरीका है कि आप 8 घंटे की अच्छी नींद लें।

Share this story

Around The Web