घर की इस दिशा में भूलकर भी ना रखें सफेद चीजें, बेरंग हो जाएगी जिंदगी

वास्तुशास्त्र के मुताबिक सफेद रंग की वस्तुओं को अगर गलत दिशा में रखा जाता है तो जीवन में कई तरह की समस्याएं उत्पन्न होती है और जिंदगी भी बेरंग हो जाती है ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार सफेद रंग का संबंध धातु से बताया गया है
घर की इस दिशा में भूलकर भी ना रखें सफेद चीजें, बेरंग हो जाएगी जिंदगी

हर किसी के जीवन में रंगों का विशेष महत्व होता है रंग व्यक्ति के जीवन में सुख शांति और समृद्धि लाने का काम करते है वास्तुशास्त्र में भी रंग अहम भूमिका अदा करते हैं रंगों का व्यक्ति के जीवन में  विशेष प्रभाव पड़ता है

वास्तुशास्त्र के अनुसार किस रंग की वस्तु को किस दिशा और स्थान में रखना चाहिए जिससे लाभ मिल सके इसके बारे में भी बताया गया है तो आज हम आपको अपने इस लेख दवारा बता रहे हैं कि घर में किस रंग की चीजों को कहां रखना शुभ माना जाता है और कहां अशुभ माना जाता है

तो आइए जानते हैं :

जानिए रंगों से जुड़े वास्तुनियम :

वास्तुशास्त्र के मुताबिक सफेद रंग की वस्तुओं को अगर गलत दिशा में रखा जाता है तो जीवन में कई तरह की समस्याएं उत्पन्न होती है और जिंदगी भी बेरंग हो जाती है ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार सफेद रंग का संबंध धातु से बताया गया है।

धातु का संबंध पश्चिम दिशा से और वायव्य कोण यानी की उत्तर पश्चिम दिशा से बताया गया है इसलिए शुभ और सकारात्मकता पाने के लिए घर की इन दिशाओं में सफेद रंग की चीजों को रखना शुभ और उचित माना जाता है इ।

ससे परिवार के लोगों की खूब तरक्की होती है और आर्थिक परेशानियां भी दूर हो जाती है वास्तु अनुसार घर की पश्चिम दिशा में सफेद रंग की चीज रखने से खुशहाली भी मिलती है चेहरे की खूबसूरती भी बढ़ जाती है और घर की छोटी बेटी को विशेष रूप से इसका लाभ प्राप्त होता है ।

वही इतना ही नहीं अगर इस पवित्र दिशा में सफेद रंग की चीजों को रखा जाए तो इससे पिता का स्वास्थ्य भी बेहतर बना रहता है और बौद्धिक क्षमता में भी वृद्धि होती है वही घर के बच्चों का भी पढ़ाई लिखाई में मन लगता है।

वास्तु की मानें तो घर की पश्चिम दिशा में सफेद रंग का पेंट करवाने चाहिए आर्थिक परेशानियां दूर हो जाती है करियर में भी तरक्की मिलती है और कारोबार व व्यापार में भी धन लाभ मिलता है।

इस दिशा में आप सफेद रंग की श्री गणेश की प्रतिमा को भी स्थापित कर सकते हैं इससे गृहक्लेश से छुटकारा मिलता है और सुख शांति बनी रहती है। 

Share this story

Around The Web