हफ्ते में 7 दिन इस रंग का पालन करें, दिन जैसा आप चाहेंगे वैसे ही बीत जाएगा

हफ्ते में 7 दिन इस रंग का पालन करें, दिन जैसा आप चाहेंगे वैसे ही बीत जाएगा

मुंबई : कपड़े खरीदते या मैच करते समय ड्रेसिंग सेंस और रंगों का खास ख्याल रखना चाहिए. नए कपड़े पहनने का एक वैज्ञानिक कारण भी है। यह आपको यह भी बताता है कि कौन सा रंग पहनना है।

आइए जानते हैं किस दिन कौन से रंग शुभ होते हैं और कौन से रंग अशुभ। साथ ही देखते हैं कि इस दिन कौन से नए कपड़े पहनने चाहिए।

रविवार- इस दिन क्रीम रंग के कपड़े पहनें। अगर यह सिर्फ क्रीम कलर का नहीं है तो क्रीम कलर के साथ पिंक, गोल्ड या ऑरेंज कलर का कॉम्बिनेशन काम करेगा। नीला, काला, भूरा और लाल रंग नहीं पहनना चाहिए। 

सोमवार- सोमवार को हल्के रंगों का प्रयोग करना चाहिए । हो सके तो सफेद वस्त्र धारण करें। काले या लाल रंग के कपड़े पहनने से बचें।

मंगलवार- इस दिन आप लाल रंग का वस्त्र धारण कर सकते हैं। आप इस दिन गुलाबी या लाल रंग का कोई भी शेड पहन सकती हैं। आप क्रीम या पीले रंग के कपड़े भी पहन सकते हैं। इस दिन हरा वस्त्र धारण करने से बचें।

बुधवार- इस दिन आप हरा रंग पहन सकते हैं। इस दिन आप भूरे या काले रंग के कपड़े भी पहन सकते हैं। 

गुरुवार- इस दिन संतरा पहनना शुभ माना जाता है। आप कपड़ों में पीले रंग के शेड्स भी जोड़ सकते हैं। आप क्रीम, सफेद, गुलाबी जैसे रंगों का उपयोग कर सकते हैं। 

शुक्रवार- ग्रे, ब्लैक, ब्लू, लाइट ग्रीन शेड्स आप कपड़ों में इस्तेमाल कर सकते हैं. इस दिन पीला वस्त्र धारण करने से बचें। 

शनिवार- इस दिन नीला, काला, भूरा, हरा वस्त्र धारण करना चाहिए। इस दिन लाल वस्त्र न पहनें। 

शुक्रवार को नए कपड़े पहनने का शुभ मुहूर्त है। वे बुधवार को नए खाली कपड़े भी पहन सकते हैं। सोमवार को नए कपड़े पहनना इतना अच्छा या बुरा नहीं है। मंगलवार और रविवार को नए कपड़े न पहनें। 

Share this story

Around The Web