बेगूसराय की संस्कृति में है अपनापन, बौद्धिक रूप से समृद्ध हैं निवासी : डीएम

बेगूसराय की संस्कृति में है अपनापन, बौद्धिक रूप से समृद्ध हैं निवासी : डीएम


बेगूसराय, 10 मई (हि.स.)। बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप स्थित सूरज भवन में बरौनी तेलशोधक मजदूर यूनियन के संयोजकत्व में जिले के प्रबुद्ध लोगों द्वारा बेगूसराय जिले के निवर्तमान डीएम अरविंद कुमार वर्मा का विदाई-सह-सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

समारोह को संबोधित करते हुए डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने कहा कि बेगूसराय की जो संस्कृति और अपनापन है, वह काबिले तारीफ है। यहां के लोग बौद्धिक रूप से काफी समृद्ध हैं, तार्किक और काफी समझदार हैं, मैंने अपने कार्यकाल में आपसी समन्वय से सभी कार्य किया, हमेशा सकारात्मक बनकर समस्याओं का समाधान किया। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक कार्यों में अड़चनें जरूर आती है, लेकिन बेगूसराय वासी हमेशा सहयोग के लिए तत्पर रहते हैं। बेगूसराय में परिवार की तरह अपनापन मिला, यह आपसी लगाव हमेशा बना रहेगा, बेगूसराय के सतत विकास और समृद्धि के पथ पर अग्रसर रहेगा।

अतिरिक्त जिला जज ने कहा कि काम के प्रति सजगता ही इनकी सफलता का कारण है, इनकी न्यायिक क्षमता, समस्या निवारण की कला और विषय निपुणता ही अतिविशिष्ट की श्रेणी में पहुंचाती है। समारोह की शुरुआत करते हुए डॉ. नलिनी रंजन सिंह ने कहा कि अरविंद कुमार वर्मा एक सरल, सहज और सुलभ अधिकारी रहे, हमेशा जनसमस्या के समाधान पर केन्द्रित रहे। बरौनी रिफाइनरी के मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन) तरूण कुमार बिसई ने कहा कि कोरोना काल में इनके मार्गदर्शन से ही हमलोग कोरोना से निबटने में कामयाब रहे, कोरोना काल में भी बरौनी रिफाइनरी निर्बाध रूप से चलती रही।

बरौनी तेलशोधक मजदूर यूनियन (बीटीएमयू) के अतिरिक्त महासचिव संजीव कुमार ने कहा कि चुनाव के दौरान से लेकर ऑक्सीजन निर्माण और वितरण तक ये हमेशा सजग रहे। इसी का परिणाम रहा कि बेगूसराय दूसरे जिले को भी ऑक्सीजन मुहैया कराता रहा। डॉ. क्रांति मोहन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मानक जिले में बेगूसराय जिले का चयन होना बहुत बडी उपलब्धि थी। देश के चयनित 101 जिलों में बेगूसराय ने इनके कुशल नेतृत्व में विशेष स्थान हासिल किया। डॉ. राहुल कुमार एवं डॉ. कृष्ण कुमार ने कहा कि डीएम अरविंद कुमार वर्मा इतने सहज थे कि रात को 12 बजे भी फोन उठाते थे। कोविड काल में इनका प्रबंधन अन्य जिलों के लिए अनुकरणीय था। समाजिक कार्यकर्ता दिलीप कुमार सिन्हा के संचालन में आयोजित समारोह के अंत में जिले के रंगकर्मी सुदामा गोस्वामी ने साहित्यिक अंदाज मे अपनी बात रखी ''माना कि जिंदगी में सब पर शबाब आता है, किसी पर थोड़ा किसी पर लाजवाब आता है।''

जोरदार तालियों की गूंज एवं विकास विद्यालय की छात्रा द्वारा प्रस्तुत ''कभी अलविदा ना कहना'' की धुन के साथ विदाई समारोह भावुक अंदाज मे सम्पन्न हुआ। इससे पूर्व बरौनी रिफाइनरी के मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन) तरूण कुमार बिसई, बीटीएमयू के कार्यकारी अध्यक्ष आशुतोष कुमार सिंह मुन्ना, अतिरिक्त महासचिव संजीव कुमार, उप महासचिव रजनीश रंजन बीआरसीसी के सचिव साइमन मूर्मू, कल्याण केन्द्र के मीडिया प्रभारी वागीश आनंद, मृत्युंजय कुमार, डॉ. निशांत रंजन, जिला ताइक्वांडो संघ के सचिव नन्दु कुमार एवं अधिवक्ता राघव कुमार समेत कई संगठनों ने श्री वर्मा का स्वागत बुके से किया।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र

Share this story

Around The Web