चांदन नदी में डूबने से बालक की मौत

चांदन नदी में डूबने से बालक की मौत


बांका, 10 मई (हि.स.)।जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत चांदन नदी में मंगलवार को स्नान करने के दौरान डूबने से 10 वर्षीय एक बालक की मौत हो गयी। पुलिस के मुताबिक अमरपुर थाना क्षेत्र के पतवैय गांव निवासी रुपेश कुमार सिंह का पुत्र अंकुर कुमार सिंह अपने साथियों के साथ चांदन नदी में स्नान करने गया था।इसी दौरान बालक अत्यधिक बालू उठाव के कारण नदी में बने गड्डे में चला गया। जहां वह पानी में डूबने लगा। बालक को डूबता देख वहां नदी में स्नान कर रहे अन्य साथियों ने शोर मचाना शुरु कर दिया। बच्चों की शोर सुनकर बालक के परिजन व आस-पास के ग्रामीण घटनास्थल पर जुट गये। करीब एक घंटा कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने बालक को पानी से बाहर निकाला और उसे इलाज के लिए रेफरल अस्पताल अमरपुर लाया गया। जहां चिकित्सक ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

इस घटना के बाद मृतक बालक की मां मधु देवी सहित अन्य परिजनों के चित्कार से पूरा अस्पताल गमगीन हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक अपने तीन भाइयों में सबसे बडा था।उधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मृतक के गांव पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेते हुये पोस्टमॉर्टम के लिए बांका भेज दिया।

मौके पर पहुंचे पंचायत के मुखिया आशुतोष सिंह ने परिजनों को संत्वाना दिया।साथ ही परिजन को सरकारी सहायता दिलाने का अश्वासन दिया। उधर अमरपुर सीओ वात्सांक कुमार ने बताया है कि घटना की सूचना मिलने के साथ राजस्व कर्मचारी से मामले की जांच करा लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी। अमरपुर के प्रभारी थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया है कि फिलवक्त परिजन के द्वारा थाना में कोई आवेदन नही दिया गया है। आवेदन मिलने के साथ ही कार्रवाई आरंभ कर दी जायेगी. फिलवक्त पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/मदन कुमार

Share this story

Around The Web