चाल धंसने से तीन लोगों की मौत की सूचना पर अधिकारियों ने किया दौरा

चाल धंसने से तीन लोगों की मौत की सूचना पर अधिकारियों ने किया दौरा


धनबाद, 10 मई (हि.स.)। बीते सोमवार की देर शाम कापासारा आउटसोर्सिंग में अवैध खनन के दौरान चाल धंसने और उसमें दबकर तीन लोगों की मौत एवं तीन अन्य लोगों के घायल होने की सूचना पर मंगलवार को निरसा एडीपीओ पीतांबर सिंह खेरवार, एग्यारकुंड अंचलाधिकारी अमृता कुमारी, निरसा थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक दिलीप कुमार यादव, कापासारा प्रबंधक एवं ईसीएल की सुरक्षा टीम घटना स्थल का निरीक्षण करने पहुंची। निरीक्षण के बाद अधिकारियों ने इसमें ईसीएल द्वारा सुरक्षा में लापरवाही बरतने की बात कही।

अधिकारियों ने पत्रकारों को बतायां कि ईसीएल अपने क्षेत्र का सही से निगरानी नहीं कर पा रही है, जिसके कारण आये दिन इस तरह की घटना की सूचना मिलती रहती है। मौके पर मौजूद कापासारा कोलियरी के सहायक प्रबंधक समीर अंसारी एवं ईसीएल सुरक्षा टीम को सख्त हिदायत दी गई कि सुरक्षा का कड़ा प्रबंध ईसीएल करे। जिन जगहों पर काम नहीं हो रहा है उसकी अविलंब भराई कराए।

उल्लेखनीय है कि बीते दिन घटना के बाद जब पुलिस प्रशासन तथा ईसीएल से इस संबंध में पत्रकारों द्वारा जानकारी लेने का प्रयास किया गया तो प्रशासन ने ऐसी किसी भी तरह की घटना की जानकारी होने से साफ इनकार कर दिया था। देर शाम जब अवैध खनन में दबे एक मजदूर का शव बरामद हुआ, तब घटना की सच्चाई सामने आई थी।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल झा

Share this story

Around The Web