लखनऊ में गोड़वा के लिए बुधवार से चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें

लखनऊ में गोड़वा के लिए बुधवार से चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें


लखनऊ, 10 मई (हि.स.)। नगरीय परिवहन राजधानी लखनऊ में यात्रियों की मांग पर गोड़वा के लिए दो इलेक्ट्रिक एसी बसों का संचालन बुधवार से करने जा रहा है। बसों के रूट का ट्रायल पूरा हो गया है। इसके अलावा अतरौली के लिए सीधी इलेक्ट्रिक बस सेवा को भी शुरू कर दिया गया है।

नगरीय परिवहन प्रशासन ने जनता की मांग पर इलेक्ट्रिक एसी बसों की सेवा का विस्तार करना शुरू कर दिया है। रहीमाबाद, संडीला के बाद अब गोड़वा के लिए बस सेवा को शुरू करने की तैयारी पूरी हो गई है। दो बसों को इस रूट पर सीधी सेवा के रूप में बुधवार से चलाया जाएगा। बसों के रूट का ट्रायल पूरा हो गया है। इसके अलावा अतरौली के लिए इलेक्ट्रिक बस सेवा को शुरू कर दिया गया है।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज शर्मा ने बताया कि बुधवार को घंटाघर से दुबग्गा, जेहटा, माल, नेवादा, अतरौली, गोड़वा चौराहा तक इलेक्ट्रिक बसें जाएंगी। दुबग्गा से 55.1 किलोमीटर दूरी के लिए यात्रियों को 67 रुपये देना होगा। दुबग्गा से माल तक 25 किलोमीटर दूरी का 32 रुपये किराया, दुबग्गा से अतरौली 47.1 किलोमीटर के लिए 61 रुपये प्रति यात्री किराया देना होगा। लखनऊ के गोड़वा लिए दोनों बसें रोज 24 फेरा लगाएंगी। चौक घंटाघर से अतरौली के बीच साधारण किराये की एसी बस सेवा रोज सुबह 08 बजे से शाम 05 बजे तक चलेगी। इलेक्ट्रिक बसों की समय सारिणी और किराया हर बस स्टापेज के लिए तय कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि दुबग्गा से न्यूनतम किराया 11 रुपये और अधिकतम 67 रुपये किराया अतरौली तक का तय किया गया है। अतरौली तक जाने वाली बस दुबग्गा से चलकर जेहटा, माल, बरगदिया, नेवादा, भरावन होते हुए अतरौली पहुंचेगी। इस रूट पर पांच इलेक्ट्रिक बसों को लगाया गया है।

सिटी परिवहन के प्रबंध निदेशक पल्लव बाेस ने बताया कि गोड़वा चौराहे तक के लिए अब दैनिक यात्रियों को बुधवार से इलेक्ट्रिक बस सेवा की सुविधा मिलेगी। अतरौली की इलेक्ट्रिक बस सेवा भी गर्मी के मौसम में दैनिक यात्रियों को राहत दे रही हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ दीपक

Share this story

Around The Web