आल वेदर रोड के प्रभावितों को समय से दें प्रतिकर : डीएम इवा

आल वेदर रोड के प्रभावितों को समय से दें प्रतिकर : डीएम इवा


- सड़क के हालात सुधारने के निर्देश दिये

नई टिहरी, 10 मई (हि.स.)। डीएम ने आल वेदर रोड ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग मार्ग का चंबा होते हुए कंडीसौड़ से रमोल गांव तक संबंधित अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्माण कार्य के दौरान मलबा भी साथ-साथ हटाएं। एसएलओ को सड़क के कारण प्रभावित को प्रतिकर समय पर भुगतान करवाना सुनिश्चित करें।

मंगलवार को किये डीएम इवा श्रीवास्तव ने निरीक्षण में राजस्व विभाग, बीआरओ और वन विभाग को इस एनएच पर किमी 54 से 121 तक बनाए गए डंपिंग जोन का संयुक्त निरीक्षण कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने बीआरओ एवं संबंधित कार्यदायी संस्थाओं से कहा कि सड़क का कटिंग कार्य के साथ साथ मलबा को भी साफ करवाते रहें। ओवर हैंगिंग स्टोन्स की टेक्निकल जांच कर हटाये जाने वाले बोल्डरों को तत्काल हटाने के निर्देश दिये। सड़क कटिंग स्थलों पर अधिक से अधिक चेतावनी बोर्ड लगवाने, अतिरिक्त कार्मिक लगाने, सुरक्षा दीवार बढ़ाने, लेबर द्वारा हेलमेंट पहनने के निर्देश दिये।

स्यांसू में स्कूल जाने वाले रास्ते की ठीक करने, किमी 116 व 117 में आ रहे मलबे को हटाने को कहा। कटिंग कार्य के दौरान मशीनों को क्रियाशील रखने को कहा। रमोल गांव के पास किमी 121 पर हो रही लैंडस्लाइड में खतरे की जद में आये दो पेड़ों को 24 घंटे में हटाने के निर्देश दिये। रुके हुए कटिंग कार्य को लेकर डीएम ने जांच के बाद सभी को विश्वास में लेकर कटिंग कार्य शुरू करवाने को कहा। कमान्द में खराब सड़क का डामरीकरण करवाने के निर्देश दिये। आलवेदर के कारण प्रभावित घरों के जो लोग किराये पर रह रहे हैं। उनका किराया सम्बंधित एजेंसी को देने के निर्देश दिये। प्रतिकर एसडीआरएफ से दिये जाने को कहा।

इस मौके पर एसडीएम टिहरी अपूर्वा सिंह, तहसीलदार कण्डी सौड़ किशन सिंह महंत, रेंजर आशीष डिमरी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रदीप डबराल/

Share this story

Around The Web