सोनीपत: विद्यार्थी होते हैं विश्वविद्यालय के ब्रांड अंबेसडर: कुलपति प्रो. अनायत

सोनीपत: विद्यार्थी होते हैं विश्वविद्यालय के ब्रांड अंबेसडर: कुलपति प्रो. अनायत


-डीसीआरयूएसटी, मुरथल के 12 विद्यार्थियों का हुआ चयन

सोनीपत,10 मई (हि.स.)। दीनबंधु छोटू राम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, मुरथल के 12 विद्यार्थियों का चयन विरसा टेक्नोलॉजी कंपनी में हुआ है। चयनित विद्यार्थियों को साढे सात लाख रुपए का वार्षिक पैकेज मिलेगा। जबकि कंपनी में इंटर्नशिप करने वाले विद्यार्थियों को 25हजार रुपए की राशि मिलेगी।

कुलपति प्रो. अनायत ने कहा कि डीसीआरयूएसटी के पूर्व विद्यार्थी वैश्विक स्तर पर प्रतिष्ठित कंपनियों में, भारतीय व प्रदेश की प्रशासनिक सेवाओं में कार्यरत है। विश्वविद्यालय के कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के विद्यार्थी प्रदीप मलिक ने आईएएस की परीक्षा में प्रथम रहे। इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग के विद्यार्थी अवनीश छिक्कारा का चयन प्रतिष्ठित अमेजॉन कंपनी में हुआ, अवनीश को 67 लाख रुपए का वार्षिक पैकेज मिला था, यह बढकर एक करोड़ रुपए वार्षिक हो जाएगा। विद्यार्थी विश्वविद्यालय के लिए ब्रांड एंबेसडर होते हैं।

विद्यार्थियों के चयन के लिए कंपनी के एमडी सुदेब, चीफ टेक्निकल ऑफिसर विपुल तनेजा, राहुल गुप्ता, अमरिता वर्मा, नीरज मलिक, सोनिका पांडे,मनोजपाल, अमरनाथ आदि की टीम ने विश्वविद्यालय में पहुंचकर चयन प्रक्रिया प्रारंभ की। आशीष , चैतन्य गुप्ता, ध्रुव विशिष्ट, हर्ष कुमार फोगाट, कशिश , प्रियंका, रिशभ कालरा, रोमिल, शिवम कुमार, शिवानी तथा पुलकित बल्हारा और शुभम दहिया का चयन किया गया है। इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के नौ छात्रो को कंपनी की तरफ से इंटर्नशिप ऑफर किया है। विरसा टेक्नोलॉजी ने इस बार छात्रों के लिए एम हैकथन की प्रतियोगिता करवाई थी जिसमें विश्वविद्यालय की तरफ से कुल 84 टीमों ने शिरकत की थी। प्रथम स्थान पर आने वाली टीम को विरसा टेक्नोलॉजी की तरफ से 40हजार रुपये का इनाम भी दिया गया । हैकथन में प्रथम आने वाली टीम में कशिश, चैतन्य, आशीष बंसल और अंकित जांगडा शामिल हैं।

हिन्दुस्थान समाचार /नरेंद्र/संजीव

Share this story

Around The Web