महापौर की अगुवाई में ''अविरल'' टीम के साथ कुम्हार बाड़ा में निगम ने चलाया स्वच्छता अभियान

महापौर की अगुवाई में ''अविरल'' टीम के साथ कुम्हार बाड़ा में निगम ने चलाया स्वच्छता अभियान


-संकरी गलियों में रिक्शा के माध्यम से महापौर ने शुरू कराया कूड़ा कलेक्शन

ऋषिकेश,10 मई (हि.स.)। नगर निगम महापौर अनिता ममगाईं की अगुवाई में वार्ड संख्या पांच के कुम्हार बाड़ा क्षेत्र में लोगों को स्वच्छता अभियान को लेकर जागरूक किया गया। ''अविरल'' टीम के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रवासियों को सूखा व गीले कचरे को पृथक करके देने के बाबत महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई।

मंगलवार को महापौर अनिता ममगाई ने बताया स्वच्छता सर्वेक्षण- 2022 में शहर को अव्वल स्थान पर लाने के लिए नगर निगम द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत नगर निगम की टीम द्वारा डोर टू डोर जाकर गीले कचरे से खाद बनाने और सूखा व गीला कचरा अलग अलग करने के प्रति शहरवासियों को जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान महापौर ने क्षेत्र की जनता से वन टाइम यूज प्लास्टिक व पॉलीथिन का इस्तेमाल न करने और शॉपिंग के लिए घर से थैले लेकर जाने का भी आह्वान किया।

मेयर ने बताया नगर निगम क्षेत्र की मलिन बस्तियों में रहने वाले लोग सफाई व्यवस्था के प्रति जागरूक होकर नगर निगम को सहयोग कर रहे है। लोगों की सोच बदल रही है और वे सूखा व गीला कचरा अलग अलग करके निगम के वाहन को दे रहे है। उन्होंने बताया जिन संकरी गलियों में निगम के वाहन कूड़ा कलेक्शन के लिए नही जा पा रहे थे वहां रिक्शा के माध्यम से कूड़े का उठान शुरू करा दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जो लोग अभी भी सूखा व गीला कचरा करके निगम के वाहन को नहीं देते, वे भी कचरा अलग अलग करने की आदत डाले और शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाने में सहयोग करें। तभी हमारा शहर भारत का सबसे साफ और सुंदर शहर बनेगा। इस दौरान स्थानीय पार्षद देवेंद्र प्रजापति, हरिशंकर प्रजापति ,अविरल टीम से नेहा ठाकुर, सुधीर मिश्रा, प्रेम कुमार, सोमिता भट्टाचार्य, अंगद खन्ना, रजत ,आयुष सदस्य मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विक्रम

Share this story

Around The Web