तुर्की कम्पनी और मेरठ की विद्या सुख कंसलटेंसी में समझौता, मेरठ में लगेगी यूनिट

तुर्की कम्पनी और मेरठ की विद्या सुख कंसलटेंसी में समझौता, मेरठ में लगेगी यूनिट


मेरठ, 10 मई (हि.स.)। विद्या नॉलेज पार्क की सहायक कम्पनी विद्या सुख कंसलटेंसी सर्विसेज और तुर्की की मकेल इलेक्ट्रिक कम्पनी में एक समझौता हुआ है। जिसमें दोनों कम्पनियां मिलकर मेरठ में यूनिट लगाएंगी और यहां से इसकी सप्लाई पूरे देश में होगी। जल्द ही इस समझौते का प्रभाव मेरठ सहित पूरे प्रदेश में दिखाई देगा।

तेजी से बदलती दुनिया के बीच अपनी पहचान बनाने के लिए भारत सरकार लगातार प्रयास कर रही है। भारत सरकार ने 2025 तक 250 मिलियन स्मार्ट मीटर लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। भारत सरकार का यह कदम सभी डिस्कॉम कम्पनियों के लिए एक संजीवनी की तरह कार्य करेगा, क्योंकि आज के समय में डिस्कॉम कम्पनियों के लिए बिजली बिल का पैसा समय से वसूलना कठिन कार्य है। ऐसे में मंगलवार को विद्या सुख कंसलटेंसी सर्विसेज के सीईओ अमरदीप सिंह एवं मकेल इलेक्ट्रिक कम्पनी के मालिक उन्सल करबियिक ने समझौते पर हस्ताक्षर किए।

उन्सल करबियिक ने बताया कि मकेल इलेक्ट्रिक तुर्की का एक जाना-माना औद्योगिक समूह है, जिसने वर्ष 1977 में विद्युत उत्पादों के क्षेत्र में व्यापार की शुरुआत की और विश्व स्तर पर बहुत सी उपलब्धियाँ अपने नाम की हैं। मकेल इलेक्ट्रिक बाजार की अग्रणी कम्पनी है जो लंबे समय से दुनिया के 40 से भी अधिक देशों में उत्पाद एवं अत्याधुनिक तकनीक का निर्यात कर रही है। कम्पनी विविध श्रेणी के उत्पादों जैसे एलईडी लाइट्स, स्मार्ट बिजली मीटर, स्मार्ट स्विच, एलटी एवं औद्योगिक स्विच गियर्स, स्मार्ट होम सिक्योरिटी ऑटोमेशन इत्यादि का निर्माण करती है। मकेल इलेक्ट्रिक भारतीय बाज़ार में प्रवेश करने एवं उत्तर प्रदेश में 500 करोड़ के निवेश से फ़ैक्ट्री लगाएगी।

मेक-इन-इंडिया कार्यक्रम के तहत सभी उत्पाद उत्तर प्रदेश में ही बनाए जाएंगे। इससे बहुत सारे लोगों को रोजगार मिलेगा। विद्या ग्रुप के चेयरमैन प्रदीप जैन ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक समझौता है जिसका प्रभाव मेरठ सहित पूरे प्रदेश में दिखाई देगा। इसकी यूनिट मेरठ में लगेगी और यहीं से सभी उत्पादों की सप्लाई पूरे देश में होगी। इस अवसर पर मकेल इलेक्ट्रिक अधिकारी मार्काे रिच, अली रिजा डेन, लेनार्ड एम एंटोनोव, द्रहिम हसुला, विद्या नॉलेज पार्क के प्रबंध निदेशक विशाल जैन, नैमिष मर्फतिया, नीरव त्रिपाठी, कौशिक पांड्या, सुनील कुमार आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/कुलदीप

Share this story

Around The Web