Uttarakhand Crime Update : युवक के खिलाफ दुष्कर्म के प्रयास में केस, जाने उत्तराखंड के ऐसे ही क्राइम अपडेट...

Uttarakhand Crime Update : Case against the youth in an attempt to rape, know similar crime updates of Uttarakhand

Uttarakhand Crime Update : युवक के खिलाफ दुष्कर्म के प्रयास में केस, जाने उत्तराखंड के ऐसे ही क्राइम अपडेट...

देहरादून। सर्वे ऑफ इंडिया से रिटायर कर्मचारी घर में चोरी हो गई। चोरी उस वक्त हुई जब उनका परिवार घर में सोया था। सुबह उठने पर चोरी की आहट भी हुई। वह पकड़ पाते, इससे पहले आरोपी फरार हो गया।

चोरी को लेकर सर्वे ऑफ इंडिया से रिटायर अमर देव बहुगुणा निवासी चौधरी बिहारी लाल मार्ग नेशविला ने धारा चौकी में तहरीर दी। कहा कि उनका बेटा जिम चलाता है। बुधवार तड़क साढ़े चार बजे वह उठा। देखा तो घर के नीचे के हिस्से में एक संदिग्ध घुसा हुआ था।

इस हिस्से में उनके पिताजी भी सोए थे। बेटे ने पहले पिताजी को देखा। उन्हें उठाया और संदिग्ध घुसने की बात बताई। इस बीच चोर को परिवार के लोगों के उठने की भनक लग गई। वह चोरी की तरफ गए तो वह दीवाकर कूदकर फरार हो गया।

चोर जाली वाले गेट की जाली काटकर कमरे में घुसा। धारा चौकी इंचार्ज मिथुन कुमार ने बताया कि तहरीर पर केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

किचन में काम कर रही महिला का कमरे से मोबाइल चोरी

घर के किचन में काम कर रही महिला का कमरे से मोबाइल चोरी हो गया। मोबाइल चोरी होने को लेकर सीमा कश्यप निवासी डांडीपुर मोहल्ला ने तहरीर दी। कहा कि वह 30 जून को घर में अकेली थी। मुख्य दरवाजा खुला था। इस दौरान कमरे में रखा उनका मोबाइल चोरी हो गया। शहर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कारोबारी के खुद को गोली मारने के मामले में पत्नी ने कराया केस

देहरादून। कारोबारी के खुद को गोली मारने के मामले में पत्नी ने कांठ, जिला मुरादाबाद निवासी व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि वह उनकी पैतृक संपत्ति को कब्जा रहा है। पति जमीन पर निर्माण कराने लगे तो उन्हें धमकी दी गई। इसे लेकर पति ने पूर्व में कांठ थाने में तहरीर दी थी।

दून विहार जाखन में रहने वाले कारोबारी नितिन सिंह ने बीते दो जून की रात खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में मृतक की पत्नी शिवानी सिंह ने राजपुर थाने में तहरीर दी। कहा कि नितिन सिंह पांच बहनों के इकलौते भाई थे।

नितिन की मां तारावती सिंह की पृथ्वीगंज, कांठ मुरादाबाद में ढाई बीघा जमीन है। यहां नितिन सिंह ने कुछ दुकान बनायी और उन्हें बेचा था। अब पुराना मकान तोड़कर उसे रिपेयर करवा रहे थे। आरोप है कि बीते 21 जून को पड़ोसी आनंद विश्नोई निवासी पृथ्वीगंज, कांठ ने उस जमीन पर कब्जा करने की नीयत से नितिन सिंह को वहां से भाग जाने की धमकी दी।

आरोप है कि परिवार को मरवाने को लेकर भी डराया गया। इसे लेकर नितिन सिंह ने 23 जून को कांठ थाने में तहरीर दी थी। वह दो जुलाई को अपनी बहन के यहां से देहरादून आए। यहां आकर उन्होंने मां के नाम पर दर्ज लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मार ली थी।

इसमें उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। राजपुर थानाध्यक्ष मोहन सिंह ने बताया कि शिवानी की तहरीर पर आरोपी आनंद विश्नोई के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आनंद पर नितिन को आत्महत्या के मजबूर करने का आरोप है।

खातों में पंजीकृत मोबाइल बदलकर ठगी में तीन बैंक अफसर गिरफ्तार

देहरादून। बैंक खातों में पंजीकृत नंबर बदलकर उससे लाखों रुपये निकालने के आरोपी दो बैंक अफसरों को साइबर थाना पुलिस ने एसटीएफ की मदद से गिरफ्तार किया है। दोनों लंबे से उपयोग नहीं हो रहे खातों से लाखों रुपये ट्रांसफर करने में शामिल हैं। गिरफ्तार हुए आरोपियों में एक सेंट्रल बैंक देरादून और दूसरा दिल्ली शाखा का कर्मचारी है।

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में सुमन सहगल निवासी सेलाकुई ने तहरीर दी। कहा कि सेन्ट्रल बैक की सेलाकुई शाखा में बैंक अधिकारियों ने बिना उनकी अनुमति एसएमएस अलर्ट नम्बर बदल कर खाते से 12 लाख रुपये धोखाधड़ी ट्रांसफर किए हैं। इससे पहले साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में इस तरह का एक और केस दर्ज हुआ था।

अतुल कुमार ने केस दर्ज कराते हुए कहा था कि उनकी माता के बैंक खाते का अलर्ट नंबर बदलकर तीस लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई। इस मामले में तीन बैंक अफसर गिरफ्तार हुए थे।

सेंट्रल बैंक की धोखाधड़ी में शामिल अनिरुद्ध थापा पुत्र श्री सुरेन्द्र सिंह थापा निवासी नींबूवाला थाना गढ़ी कैन्ट, देहरादून हाल पता कार्यालय सहायक प्रबन्धक सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया शाखा बदरपुर दिल्ली और सनी गुलेरी पुत्र भूरी सिंह निवासी ज्वालामुखी जनपद कांगड़ा हिमाचल प्रदेश हाल पता प्रबन्धक सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया क्षेत्रीय कॉलय देहरादून को गिरफ्तार किया गया है।

युवक के खिलाफ दुष्कर्म के प्रयास में केस

देहरादून। रॉग नंबर डायल होने पर मिले युवक से युवती की बातचीत शुरू हो गई। आरोप है कि उसने होटल में बुलाकर युवती से दुष्कर्म की कोशिश की। इस दौरान युवती की बहन होटल में पहुंच गई। तब खुलासा हुआ कि युवक अपना धर्म छिपकार उससे बातचीत कर रहा था।

रायपुर थानाध्यक्ष मनमोहन नेगी ने बताया कि एक युवती ने तहरीर दी। वह किसी को फोन कर रही थी। इस दौरान उससे गलत नंबर डायल हो गया। सामने से किसी युवक ने फोन उठाया। युवती से बात हुई तो उसने अपना नाम अमन बताया।

इसके बाद युवती ने फोन काट दिया। आरोप है कि युवक इसके बाद हर रोज उसे हाय, गुड मार्निंग आदि के मैसेज भेजने लगा। तब दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गई। युवक ने युवती से उसके पूरे परिवार और कामकाज के बारे में जानकारी ली।

इसके बाद अपना प्रभाव बनाने के लिए युवती को पेटीएम के जरिए बीस हजार रुपये भेज दिए। आरोपी ने फिर युवती को मिलने का दबाव बनाया। युवक क्रास रोड मॉल के पास युवती से मिला और मसूरी लेकर चला गया।

वहां आराम करने का बहना बनाकर होटल में कमरा बुक कराया। जिसमें अपनी आईडी के बजाए युवती की आईडी दिलाई। दोनों होटल के कमरे में चले गए। आरोप है कि वहां अमन नाम बताने वाले युवक ने युवती से दुष्कर्म की कोशिश की।

इस बीच युवती की बहन होटल में पहुंच गई। तब पता लगा कि आरोपी का असली नाम जावेद मलिक है और वह पहले से शादीशुदा है। युवती ने दून लौटकर उसके खिलाफ रायपुर थाने में तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चोरी की बाइक के साथ आरोपी गिरफ्तार

अल्मोड़ा। नगर के जाखनदेवी में बाइक चोरी के मामले का खुलासा हो गया है। पुलिस ने 24 घंटे भीतर आरोपी को बाइक समेत गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, जाखनदेवी निवासी शावेज खान ने गुरुवार को अल्मोड़ा कोतवाली में बाइक चोरी की तहरीर सौंपी थी।

पुलिस ने मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। इधर शुक्रवार को पुलिस ने संभावित स्थानों एवं सुरागरसी पतारसी कर आरोपी दीपक सिंह पुत्र गोविंद सिंह, निवासी स्यालीधार अल्मोड़ा के कब्जे से चोरी की गई बाइक बरामद की। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

दोस्त की परीक्षा देने वाला मुन्नाभाई गिरफ्तार

डोईवाला । डोईवाला कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक युवक को दोस्ती का फर्ज निभाना महंगा पड़ गया। फर्जी तरीके से अपने दोस्त की परीक्षा देने पहुंचा युवक चेकिंग के दौरान पकड़ा गया। जिसके कब्जे से परीक्षा धारक का प्रवेशपत्र, आधार कार्ड और फोटो भी बरामद हुई।

पूछताछ करने के बाद परीक्षा धारक दोस्त को भी पकड़ लिया गया। परीक्षा संचालक की तहरीर पर पुलिस ने दोनों दोस्तों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर उनको गिरफ्तार कर लिया है। जिन्हें न्यायालय में पेश करने के लिए पुलिस ने जेल भेज दिया है।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज मैनवाल ने बताया कि एसएससी (एमटीएस) की परीक्षा देने के दौरान दीनदयाल मीणा की जगह उसका दोस्त आशुतोष रंजन परीक्षा देने पहुंचा। हस्ताक्षर और फोटो का मिलान नहीं होने पर जब चेकिंग अफसर को शक हुआ तो मामला पकड़ में आया। बताया कि आशुतोष मानपुर नालंदा और दीनदयाल करौली राजस्थान का रहने वाला है। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है।

स्कूटर की टक्कर से मजदूर की मौत

ऋषिकेश। रायवाला थाना क्षेत्र में एक स्कूटर चालक ने ट्रक में सामान भर रहे मजदूर को टक्कर मार दी। हादसे में मजदूर की मौत हो गई।

रायवाला थाना पुलिस के मुताबिक गुरुवार शाम पुलिस को सूचना मिली कि खैरीखुर्द 20 फुटी में स्कूटर चालक ने ट्रक में सामान भर रहे मजदूर को टक्कर मार दी। हादसे में मजदूर समीर (26) खुर्शीद निवासी सहारनपुर यूपी की मौत हो गई। थानाध्यक्ष भुवन चंद्र पुजारी ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

बाइक चोरी का आरोपी गिरफ्तार

डोईवाला। बाइक चोरी के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। डोईवाला कोतवाली पुलिस के मुताबिक अनुज पाल पुत्र सत्यप्रकाश निवासी रेशम माजरी, डोईवाला ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि गत पांच जुलाई को घर के बाहर खड़ी उनकी बाइक चोरी हो गई।

पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। गुरुवार को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बालकुंवारी चौक पर एक आरोपी को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया। कोतवाल मनोज मैनवाल ने बताया कि आरेापी कि पहचान अनीश पुत्र इस्लाम निवासी फतेहपुर टांडा डोईवाला के रूप में हुई है। आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा गया है।

ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा

ऋषिकेश। रायवाला पुलिस ने लापरवाही से वाहन चलाने पर ट्रक चालक पर मुकदमा दर्ज किया है। रायवाला थानाध्यक्ष भुवन चंद्र पुजारी ने बताया कि प्रमोद कुमार पुत्र फतेहलाल निवासी शिवलोक कॉलोनी रानीपुर मोड, हरिद्वार ने तहरीर देकर बताया कि गुरुवार की सुबह वे अपनी कार से रायवाला की तरफ जा रहे थे।

इसीबीच मोतीचूर फ्लाईओवर के पास एक ट्रक ने पीछे से उनकी कार को टक्कर मार दी। हादसे में कार क्षतिग्रस्त हो गई। जबकि उन्हें भी चोट आई। पुलिस ने मामले में अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

किशोरी से शारीरिक शोषण के आरोप में पिता गिरफ्तार

ऋषिकेश। नाबालिग बेटी के साथ शारीरिक शोषण के आरोप में पिता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

रायवाला थाना पुलिस के मुताबिक एक युवती ने बताया कि वह रायवाला में अपने पिता, एक नाबालिग बहन और भाई के साथ रहती है। उसके पिता पहले भी उसकी मां को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में जेल जा चुके हैं।

बताया कि उसके पिता उसकी बहन और भाई को परेशान करते रहते हैं। आरोप है कि उसकी नाबालिग बहन के साथ गलत हरकत करते हैं। विरोध करने पर वे जान से मारने की धमकी भी देते हैं। पुलिस ने तहरीर के आधार पर संबंधित धारा में केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस ने स्मैक तस्करी में युवक को गिरफ्तार किया

विकासनगर। पुलिस ने स्मैक तस्करी के आरोप में युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर तस्करी के नेटवर्क की जानकारी जुटा रही है।

कोतवाली पुलिस ने कैनाल रोड पर 5.37 ग्राम स्मैक के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी दानिश पुत्र राशिद निवासी मुस्लिम बस्ती विकासनगर के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस ऐक्ट में मुकदमा दर्ज कर दिया है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया जायेगा।

विकासनगर में अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई

विकासनगर। विकासनगर क्षेत्र में पुलिस-प्रशासन की संयुक्त टीम ने अवैध खनन की कार्रवाई की है। यहां लगातार अवैध खनन किया जा रहा है। जिसकी लगातार शिकायतें की जा रही हैं।

उपजिलाधिकारी विकासनगर विनोद कुमार के नेतृत्व में खनन विभाग, राजस्व, पुलिस व वन विभाग की संयुक्त टीम ने शिमला बाईपास रोड पर अवैध खनन के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान खनन से भरे दो सौ वाहनों की तलाशी ली गयी।

जिसमें खनन से भरे एक डंपर में अवैध खनन सामग्री पाये जाने पर सीज किया गया। जिस पर साठ हजार रुपये का चालान काटा गया। इस मौके पर जिला खनन अधिकारी वीरेंद्र सिंह व तहसीलदार सोहन सिंह रांगड आदि मौजूद रहे।

मारपीट कर पत्नी का गला घोंटा

रुड़की। विवाद के बाद पति ने पत्नी के साथ मारपीट कर दी। पत्नी का आरोप है कि उसका गला घोंटने का प्रयास किया गया। तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। सिविल लाइंस कोतवाली को बंघेड़ी क्षेत्र निवासी महिला ने बताया कि उसका पति आए दिन उसके साथ मारपीट करता है।

आरोप है कि पति ने मारपीट के बाद गला घोंटने का प्रयास किया। उसने किसी तरह अपने आप को छुड़ाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं, सहारनपुर निवासी एक महिला भी कोतवाली पहुंची। बताया कि वह करीब आठ माह पहले पति को छोड़कर एक युवक के साथ आ गयी थी। युवक दुर्गा कॉलोनी का रहने वाला है। अब युवक ने भी उसे छोड़ दिया। पुलिस इस मामले में भी जांच कर रही है।

जंगल में मिला युवक का शव

रुड़की। क्षेत्र के गांव मानक मजरा के जंगल में एक युवक का शव मिला है। मृतक की शिनाख्त खेलड़ी निवासी के रूप में हुई। पुलिस ने शव को पंचनामा भर मोर्चरी भिजवा दिया। मानक मजरा गांव में एक गन्ने के खेत में युवक का शव पड़ा होने की जानकारी पुलिस को ग्रामीणों ने दी।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान आसपास के गांव के लोगों की भीड़ भी जमा हो गई। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त कराने का प्रयास किया। मृतक की पहचान 30 वर्षीय नावेद उर्फ सिब्बुल, निवासी खेलड़ी के रूप में हुई।

पुलिस ने शव का पंचनामा भर मोर्चरी भिजवा दिया। युवक की मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। उप निरीक्षक प्रवीण बिष्ट ने बताया कि मृतक के शरीर पर कोई चोट का निशान नहीं है। मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही चल पाएगा।

अपहरण कर किशोरी के साथ किया दुष्कर्म

रुड़की। किशोरी को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले जाने तथा दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपहरण, दुराचार, पोक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पीड़ित किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है।

आरोपी की तलाश की जा रही है। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि छह जुलाई की रात में उसकी 16 वर्षीय पुत्री संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। उसकी तलाश शुरू की गई लेकिन कुछ पता नहीं चला। बाद में कुछ लोगों ने बताया कि किशोरी को एक युवक के साथ देखा गया, जो कि पुरकाजी थाना क्षेत्र का रहने वाला बताया गया।

तहरीर में बताया गया युवक उसकी पुत्री को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया। इंस्पेक्टर राजीव रौथाण ने बताया कि पीड़ित पक्ष की तहरीर के आधार पर नामजद आरोपी शिवम पाल निवासी थाना पुरकाजी जनपद मुजफ्फरनगर के खिलाफ अपहरण, दुराचार तथा पोक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

मामले की विवेचना कर रही महिला उप निरीक्षक अंशु चौधरी ने बताया कि पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। आरोपी की तलाश की जा रही है।

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत,3 घायल

रुड़की। बहादरपुर रेलवे क्रासिंग पर ट्रैक्टर ट्रॉली और बाइक आपस में भिड़ गए। दुर्घटना में बाइक चला रहे 21 वर्षीय युवक की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य युवक भी चोटिल हुए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

तीनों घायलों को नर्सिंग होम में भर्ती कर इलाज कराया जा रहा है। लक्सर कोतवाली के डौसनी गांव के सोंटी (20) पुत्र अनिल कुमार को किसी काम से लक्सर आना था। सोंटी शुक्रवार सुबह गांव के दोस्त अंकुर पुत्र राजपाल और साहिल पुत्र जोगेंद्र के अलावा मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में शिकारपुर निवासी अपने रिश्तेदार विशेष पुत्र राजकुमार को अपने साथ बाइक पर बिठाकर लक्सर के लिए निकला था।

रुड़की लक्सर हाईवे पर बहादरपुर खादर गांव के पास बने रेलवे क्रासिंग पर उनकी बाइक ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि सोंटी ने वहीं दम तोड़ दिया, जबकि उसके तीनों दोस्त भी गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास मौजूद लोंगे ने लक्सर पुलिस को सूचना देने के साथ ही तीनों घायल युवकों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया।

दुर्घटना की सूचना मिलने पर लक्सर कोतवाली पुलिस और मृतक के परिजन मौके पर पहुंच गए। परिजनों की सहमति पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने रुड़की के सरकारी अस्पताल भेज दिया। उधर, दुर्घटना के तुरंत बाद ट्रैक्टर चालक वाहन को वहीं खड़ा छोड़कर भाग गया।

बाद में पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली तथा सोंटी की बाइक को कब्जे में लेकर कोतवाली आ गई। कोतवाल यशपाल सिंह बिष्ट ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतक पक्ष अगर तहरीर देगा तो मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

तमंचे सहित गिरफ्तार किया

हरिद्वार। कोतवाली रानीपुर अंतर्गत गैस प्लांट पुलिस चौकी टीम ने शिवालिक नगर के जे.के.टी.कलस्टर में चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति को तमंचे सहित गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम अनिल सैनी पुत्र बाबूराम सैनी निवासी देहरादून बताया।

आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकद्मा दर्ज किया गया है। गैस प्लांट चौकी प्रभारी एसआई अशोक सिरसवाल ने बताया कि आरोपी के खिलाफ चोरी के कई मुकद्मे दर्ज हैं। पुलिस टीम में चौकी प्रभारी एसआई अशोक सिरसवाल के साथ कांस्टेबल सुरेश कुमार व कपिल कुमार शामिल रहे।

पैरोल पर छूटने के बाद हत्यारोपी फरार, मुकदमा

रुद्रपुर। पैरोल पर घर लौटा एक हत्यारोपी फरार हो गया। पुलिस ने मामले में आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी की तलाश की जा रही है। तत्कालीन विवेचक एवं एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट ने पुलिस को सौंपी तहरीर में बताया कि ग्राम कोपा कृपाली गूलरभोज निवासी जगजीत सिंह उर्फ जग्गा और रविंद्र सिंह उर्फ हैपी को वर्ष 2018 में हत्या, लूटपाट और धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

उसके पास से घटना में प्रयुक्त पेचकस, तमंचा व लूटा गया वाहन मुठभेड़ के दौरान थाना झनकईया क्षेत्र में बरामद किया गया था। अभियोग न्यायालय जिला एवं सत्र न्यायालय तृतीय रुद्रपुर ऊधम सिंह नगर में विचाराधीन है। जगजीत सिंह उर्फ जग्गा ने उच्च न्यायालय से 2 अप्रैल 2022 से 21 अप्रैल 2022 तक 20 दिन की पैरोल प्राप्त की थी।

इस अवधि के समाप्त होने के बाद जगजीत सिंह को न्यायालय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय में 24 अप्रैल को आत्मसमर्पण करना था लेकिन जगजीत सिंह 20 अप्रैल को ही अपने घर से फरार हो गया। परिजन उसके बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहे हैं।

जगजीत सिंह उर्फ जग्गा के कृत्य को गंभीर मानने के अलावा गंभीर खूंखार शातिर अपराधी होने पर किसी अन्य गैंग के साथ जोड़कर आपराधिक घटनाएं करने की संभावना को देखते हुए एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट ने पुलिस को तहरीर सौंप कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की मांग की थी।

तहरीर के आधार पर पुलिस ने जगजीत सिंह उर्फ जग्गा के खिलाफ धारा 224 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। मामले की जांच गूलरभोज पुलिस चौकी प्रभारी सुनील सुतेड़ी को सौंपी गई है।

30 लीटर कच्ची शराब के साथ एक दबोचा‌

काशीपुर। कुंडा थाना पुलिस ने गश्त के दौरान 30 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तारकर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। कुंडा था पुलिस ने गश्त के दौरान हरियावाला चौक से ग्राम बसई की ओर जाने वाले रास्ते पर प्रशांत पुत्र हरिओम निवासी ग्राम बसई इस्लामनगर थाना कुंडा को 30 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया।

गृह क्लेश के चलते ग्रामीण ने गटक जहर, मौत

काशीपुर। घरेलू कलह के चलते एक ग्रामीण ने जहर गटक लिया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। अफजलगढ़ क्षेत्र के गांव कुआंखेड़ा निवासी हरबंश सिंह (35) पुत्र रोद्र सिंह के घर में दो दिन पहले किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था।

इससे नाराज होकर हरबंश सिंह ने घर में रखा जहर गटक लिया। हालत बिगड़ने पर परिजन एक निजी अस्पताल लाये। डाक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे काशीपुर रेफर कर दिया। जहां पर उसकी मौत हो गई। उसकी मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

किशोरी ने गटका टॉयलेट वाला तेजाब

जसपुर। मां- बाप से झगड़ा होने पर किशोरी ने घर में रखा टायलेट वाला तेजाब पी लिया। इससे उसकी हालत बिगड़ गई। परिजनों ने उसे निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया है। किशोरी बिजनौर के एक गांव की बताई गई है। डॉक्टर ने बताया कि 16 वर्षीय किशोरी ने गुस्से में तेजाब पी लिया। अब उसकी हालत में पहले से सुधार है।

कार सवार नशेड़ी ने बाइक में टक्कर मार जनरेटर तोड़ा

काशीपुर। कालू सैयद मजार से जियारत कर लौट रहे कार सवार नशेड़ी युवक ने कार से बाजार में कोहराम मचा दिया। एक बच्चा बाल-बाल बच गया। भीड़ को देखते हुए युवक ने कार को एक नाली में घुसा दिया। गांव रतुपुरा निवासी युवक जियारत करने के बाद अपनी कार को धर्म कांटे से अंदर की और मोहल्ले में मोड़ दिया।

कार में छोटे बच्चे भी बैठे थे। बताते हैं कि तकिए वाली मस्जिद के पास करन पाल की बाइक में टक्कर मारते हुए उसने कार तेजी आगे बढ़ा दी। कार, प्रिंस ड्राइक्लीन के जेनरेटर को तोड़ते हुए ठाकुर मंदिर की और दौड़ पड़ी। यह देख सैकड़ों लोग कार के पीछे दौड़ पड़े। कार पंडों वाले कुएं के पास स्लैब को तोड़ते हुए नाली में जा घुसी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक कोतवाली ले आई। इतने में आरोपी के गांव से कुछ लोग भी आ गए। कोतवाली में आरोपी और पीड़ितों में समझौता होने के बाद उसे छोड़ दिया गया।

मारपीट के मामले में मां-बेटे गिरफ्तार

नैनीताल। नैनीताल पुलिस ने मारपीट के मामले में मुरादाबाद निवासी मां-बेटे को गिरफ्तार किया है। दोनों को कोर्ट में पेश किया गया। जानकारी के अनुसार वर्ष 2018 में मल्लीताल क्षेत्र में मारपीट व धमकी दिए जाने का मामला दर्ज था। मामले में आरोपी कोर्ट में पेश नहीं हुए।

कोर्ट के निर्देशों के क्रम में पुलिस ने दोनों की खोजबीन शुरू कर दी। इधर, गुरुवार रात पुलिस ने मुरादाबाद निवासी शकीला तथा उसके बेटे शाने आलम को घर में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया।

काली नदी में मिला अधेड़ का शव

चम्पावत। एक सप्ताह पूर्व डूबे अधेड़ का शव नेपाल पुलिस ने काली नदी से बरामद किया है। शिनाख्त के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। बाद में शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। एक सप्ताह पूर्व शुक्रवार को चौड़ाकोट, सूखीढ़ाग निवासी 55 वर्षीय शंकर दत्त पाठक पुत्र स्वर्गीय रूप देव पाठक बूम में रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल हुआ था।

इसी दौरान पैर फिसलने से शंकर गहरे पानी में डूब गया। काफी खोजबीन के बाद भी शंकर का कोई पता नहीं चला। बूम चौकी इंचार्ज एसआई हरीश प्रसाद ने बताया कि नेपाल के चांदनी, दुधारा में नेपाल पुलिस को शव मिला। उन्होंने बताया कि परिजनों ने शव की शिनाख्त शंकर दत्त पाठक के रूप में की।

बाद में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। इधर चूका नदी में भी एक अज्ञात शव मिला है। पुलिस ने शव का पंचनामा भर मोर्चरी में रखवा दिया है। गुरुवार को एसएसबी जवानों ने चूका नदी से शव बरामद किया।

मौके पर पहुंचे पुलिस के जवानों ने शव पोस्टमार्टम के लिए टनकपुर अस्पताल पहुंचाया। डॉ.दानिश के अनुसार मृतक की उम्र 55 वर्ष के करीब है।

Share this story

Around The Web