Uttarakhand : राज्य के पांच जिलों में बहुत भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने बुधवार को राज्य के पांच जिलों में बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, छह जुलाई को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और चंपावत के कुछ स्थानों पर बुहत भारी बारिश हो सकती है।
Uttarakhand : राज्य के पांच जिलों में बहुत भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी

देहरादून। मौसम विभाग ने बुधवार को राज्य के पांच जिलों में बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, छह जुलाई को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और चंपावत के कुछ स्थानों पर बुहत भारी बारिश हो सकती है।

वहीं रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। इसे लेकर मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं सात से नौ जुलाई तक भी कुमाऊं और गढ़वाल के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की आशंका जताई है।

इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद बारिश में कमी के आसार हैं। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट को लेकर एडवाइजरी जारी की है। इसमें संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन, चट्टान खिसकने, सड़कें बंद होने और नदी-नालों में अतिप्रवाह को लेकर अलर्ट किया है।

पहाड़ी इलाकों में आवाजाही करने वालों को विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है। मंगलवार को कुमाऊं के मैदानी क्षेत्रों में भारी बारिश दर्ज की गई। टनकपुर में सबसे ज्यादा 43, खटिमा में 17.5 और बनबसा में 13 एमएम बारिश सुबह साढ़े बजे से शाम साढ़े पांच बजे के बीच हुई।

Share this story

Around The Web