चीन की चेतावनी के बाद अब बिजली का बकाया चुकाएगा पाकिस्तान, अगले सप्ताह से शुरू करेगा भुगतान

पाकिस्तान ने अगले सप्ताह से चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के तहत स्थापित स्वतंत्र बिजली उत्पादकों को भुगतान शुरू करने की घोषणा की है। स्थानीय मीडिया ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है। 
चीन की चेतावनी के बाद अब बिजली का बकाया चुकाएगा पाकिस्तान, अगले सप्ताह से शुरू करेगा भुगतान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने अगले सप्ताह से चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के तहत स्थापित स्वतंत्र बिजली उत्पादकों (IPP) को भुगतान शुरू करने की घोषणा की है। स्थानीय मीडिया ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है।

डॉन अखबार ने बताया कि सरकार ने चीनी निवेशकों की संतुष्टि के लिए पूरे वित्तीय वर्ष के लिए नियमित मासिक भुगतान के लिए एक कार्यक्रम निर्धारित किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान की सेंट्रल पावर परचेजिंग एजेंसी (CPPA) पर चीनी IPP का लगभग 26 हजार करोड़ रुपये का बिजली का भुगतान बकाया है।

बैठक में पाकिस्तान ने चीन को भुगतान करने का आश्वासन दिया था

बता दें कि बकाया भुगतान का दबाव बढ़ने के बाद पाकिस्तानी सरकार ने चीनी कंपनियों को आश्वासन दिया था कि वर्षों से लंबित परिक्रामी खातों की समस्या का समाधान जल्द किया जाएगा।

चीनी आईपीपी के सभी हितधारकों और मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की बैठक के दौरान, वित्त मंत्री इस्माइल ने निवेशकों को आश्वासन दिया था चीनी निवेशकों का बकाया जल्द से जल्द चुकाएगी।

Share this story

Around The Web