Aaj Ka Rashifal 5 August 2022: मिथुन राशि वाले रहे धोखेबाजों से सतर्क, कुंभ राशि के लोग रखें सेहत का ध्यान

Aaj Ka Rashifal 5 August 2022: मेष राशि वालों को खुद को अपडेट करना बहुत जरूरी है. मिथुन राशि वाले धोखेबाजों से सतर्क रहें . वृश्चिक राशि वाले नई राह चुनेंगे तो सफलता की उड़ान भरेंगे.
Aaj Ka Rashifal 5 August 2022: मिथुन राशि वाले रहे धोखेबाजों से सतर्क, कुंभ राशि के लोग रखें सेहत का ध्यान

Aaj Ka Rashifal 5 august 2022 : कर्क और मकर राशि पर ग्रह बहुत मेहरबान नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही कन्या और धनु राशि पर खतरे की घंटी बज रही है. चलिए जानें किसको मिलेगा मेहनत का फल और कौन होगा निराश.

मेष- खुद को अपडेट किए बिना सफलताओं की सीढ़ियां चढ़ना बहुत ही कठिन है. इसलिए खुद को अपडेट करने के हर संभव प्रयास करते रहें. नौकरी में महत्वपूर्ण कार्य करने पड़ेंगे. आपके करियर की सफलता और असफलता इसी पर निर्भर कर सकती है.

होलसेल के व्यापारियों को लाभ की संभावना है. महिलाओं की हार्मोनल समस्या बढ़ सकती है. सतर्कता बरतना बहुत जरूरी है. ससुराल पक्ष से निमंत्रण मिल सकता है. आप अपनों के साथ व्यवहार में बहुत कुशल हैं. उनके दुख सुख में भी साथ खड़े नजर आते हैं, पर उनके संग उधार लेन-देन से दूरी बनाए रखें तो बेहतर होगा.

वृष- मानसिक उलझनों के कारण बेचैनी महसूस कर सकते हैं. समस्याओं पर ज्यादा सोच विचार से आपकी बेचैनी बढ़ सकती है, इससे बचें. खर्चों पर नियंत्रण रखें. ऐसा न हो कि दिल खोलकर खर्च करते रहें और बाद में पता चले कि आपका बजट गड़बड़ा गया है. आजीविका के नए स्रोत मिलेंगे.

व्यापार में कोई बड़ा निवेश करने का मन बनाए हैं तो थोड़ा ठहरें, समय अनुकूल नहीं है. नुकसान हो सकता है. सेहत को लेकर सतर्क रहें. इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग का भी ठीक तरह से पालन करें. माता का विशेष स्नेह प्राप्त होगा. विवाद में फंसे तो कानून की चपेट में आ सकते हैं.

मिथुन- कोई धोखेबाज आपके सीधे सरल स्वभाव का फायदा उठा सकता है. अपने सरल स्वभाव के कारण ही हर किसी से मन की बात शेयर कर लेते हैं. ऐसा करने से पहले यह जरूर देख लें कि सामने वाला आपके विश्वास की कसौटी पर कितना खरा है, नहीं तो आपको पक्षतावा हो सकता है.

नौकरीपेशा वाले ऑफिस में दूसरों के प्रति व्यवहार अच्छा रखें, नहीं तो विवाद की स्थिति भी बन सकती है. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का बिजनेस करने वाले लाभ कमाएंगे. मेडिटेशन करना उपयुक्त होगा. जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे, पूर्व के विवादों में सुधार आएगा. विद्यार्थी समय बिल्कुल बर्बाद न करें.

कर्क- ग्रहों की स्थितियां आज कदम कदम पर आपका साथ देंगी. सफलता आपके कदम चूमती रहेगी. आपके ग्रह शासन प्रशासन से सहयोग भी दिलाएंगे. कार्यों को लेकर की गई प्लानिंग सफलता के मुकाम तक पहुंचेगी.  लक्ष्यों को साधकर रखें. अपना ध्यान इनसे भटकने न दें.

लकड़ी के कारोबारियों को भी मुनाफे की संभावना है. लेकिन रक्त चाप के रोगी सचेत रहें. किसी बात को लेकर टेंशन न लें, नहीं तो दिक्कत बढ़ सकती है. कुल में वृद्धि की पूर्ण संभावनाएं बन रही हैं. विद्यार्थियों के लिए समय उपयुक्त चल रहा है, बस मन को इधर उधर भटकने न दें. परीक्षा अच्छी होगी.

सिंह- भविष्य के सपने संजोना बहुत अच्छी बात है. आपने भी कुछ ऐसे ही सपने देखे हैं तो उन्हें लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए जोरदार प्रयास करने होंगे. आधे अधूरे प्रयासों से बात नहीं बनेगी. ऑफिशियल कार्य को अपडेट रखें. इन्हें कल के भरोसे न छोड़ें. नहीं तो आप पिछड़ जाएंगे.

लेनदेन अच्छा रखें नहीं तो कानूनी अड़चनें आ सकती हैं. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.  दिनचर्या को संतुलित बनाए रखें. अभिभावक अपने बच्चों के हठ पर अंकुश लगाएं. नहीं तो आगे चलकर उनका यही हठीला स्वभाव उनकी मुसीबत बन सकता है. वाणी में विनम्रता बनाए रखें. यह सामाजिक रूप से आपका वर्चस्व बढ़ाएगी.

कन्या- बुरे लोगों से नाता तोड़कर अच्छे लोगों का साथ पकड़ें. कुसंगति आपको कहीं का नहीं छोड़ेगी. अभी समय है, जितनी जल्दी चेत जाएं, आपके लिए उतना ही अच्छा रहेगा. भले लोगों के साथ से आपको लाभ मिलता दिख रहा है. ऑफिस के कार्यों में गैरजिम्मेदारी से  भरा रवैया न अपनाएं.

यह रवैया आपकी नौकरी पर खतरा भी ला सकता है. तेल के व्यापार में मुनाफे की पूर्ण संभावना है. अच्छी सेहत के लिए खानपान में फाइबर की मात्रा बढ़ाएं. आज आप परिवार की शिकायतों को दूर करते हुए पूरा समय देंगे. आसपास के लोग आपकी आलोचना करते रहेंगे. इन्हें नजरंदाज करते रहें.

तुला- आपमें सेवा भाव है तो इसमें स्वार्थ की भावना को दूर ही रखें. वृक्ष के समान निस्वार्थ भाव से सेवा करें. किसी का भला करके बदले में उससे कोई अपेक्षा न करें. ऑफिस में सहकर्मियों से विवाद होने की आशंका है. इससे बचें, नहीं तो यह विवाद बड़ा रूप लेकर आपके आगे मुश्किलें भी खड़ी कर सकता है.

खुदरा व्यापारियों की बिक्री कम होगी, पर इससे निराश होने की जरूरत नहीं है. हाइपर एसिडिटी न हो, इसको लेकर सजग रहें. परिवार के साथ कहीं घूमने का मौका मिलेगा. सारी चिंता फिक्र भूलकर एंजाय करें.  उधार को चुकाने के लिए समय उपयुक्त है.

वृश्चिक-  जीवन में आगे बढ़ने के लिए कुछ नया करने की कोशिश करें, यह समय है नया रास्ता खोजने का. यह नई राह ही आपको सफलता की नई ऊंचाइयों तक ले जाएगी. बॉस व उच्चाधिकारियों के साथ संबंध मधुर होंगे, जो आपके आगे बढ़ने की राह को और आसान बनाएंगे.

व्यापारिक मामलों में समझौता करना पड़ सकता है. साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है.  गंदगी वाले स्थानों पर जाने से बचें, इंफेक्शन होने की आशंका है, दवाई का सेवन सोच समझकर करें. कोर्ट कचहरी के मामलों में अपनों का सहयोग प्राप्त होगा. भौतिक स्तर को ऊँचा उठाने का प्रयास करें.

धनु- आलस्य आपको कदम दर कदम पीछे की ओर ले जा रहा है. आज भी आलस्य करे पड़े रहे तो एक और महत्वपूर्ण दिन यूं ही निकल जाएगा. इस प्रवृत्ति से जितनी जल्दी हो सके, पीछा छुड़ा लें, नहीं तो पछताना पड़ेगा. नौकरी कर रहे लोगों के ऑफिस में अधिकार बढ़ेंगे. बिजनेस के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है.

आपके ग्रह आज आपकी सेहत पर हल्का फुल्का अटैक कर सकते हैं. इससे कान, गला और नाक से संबंधित दिक्कत हो सकती है। डॉक्टर को दिखाने में लापरवाही न करें. घरेलू आर्थिक मामलों में कुछ राहत मिलेगी. मनोरंजन और काम  का तालमेल बना कर रखें.

मकर- आज इस राशि के लोगों पर उनके ग्रह बहुत मेहरबान नजर आ रहे हैं. नौकरी हो या कारोबार, करियर हो या सेहत, हर ओर से ग्रहों की कृपा बरसती नजर आएगी, बस आप तो मौकों को भुनाते चलें. नौकरीपेशा वाले आज दिन भर कामकाज को लेकर व्यस्त रहेंगे.

विदेशी कंपनियों से भी उनको अच्छा ऑफर मिलेगा. कारोबार में आ रही बाधा दूर होगी. इससे व्यापार में लाभ की संभावना भी बढ़ेगी. माइग्रेन के रोगी अनावश्यक चिंता न पालें. वरिष्ठों के बीच बेवजह न बोलें. इससे आपकी पोजीशन को बट्टा लग सकता है. सामाजिक तौर पर सभी महिलाओं का सम्मान करें.

कुंभ- जहां बहुत जरूरी हो, वहीं हस्तक्षेप करें.  किसी से अनावश्यक उलझना आपके हित में नहीं होगा. बैंकिंग सेवाओं से जुड़े लोगों को लाभ मिलता दिखाई दे रहा है. व्यापारी छोटे-छोटे निवेशों से लाभ कमा सकते हैं. सेहत की बात करें तो आज मांसपेशियों में दर्द की शिकायत हो सकती है.

अपनों से संबंध खराब चल रहे हैं तो उन्हें सुधारने के लिए आज का दिन बिल्कुल उपयुक्त है. अपनी ओर से पहल करके रूठों को मना सकते हैं. व्यस्तता के बीच कुछ समय अपनों के लिए भी निकालें. युवा वर्ग किसी पर आंख बंद करके भरोसा न करें, नहींं तो अपना ही कार्य बिगाड़ बैठेंगे.

मीन- कर्मठ रहते हुए हर कार्य के लिए तत्पर रहें. नौकरी करने वालों को आज ऑफिस में उनकी मेहनत का अच्छा रिटर्न नहीं मिलेगा. खुद को कम महत्व मिलता देख निराश न हों और लगनशीलता, कर्मठता जैसे गुणों को अपनाए रहें.

आगे इन्हीं के सहारे आपको सफलता मिलेगी. कार्यों को बेहतर ढंग से निपटाने के लिए उनकी लिस्ट तैयार कर लेनी चाहिए. रियल स्टेट का कारोबार करने वाले प्रोजेक्ट्स शुरू कर सकते हैं. यदि इलाज चल रहा है तो सचेत हो जाएं. जरा सी लापरवाही घातक साबित हो सकती है. पैतृक संपत्ति से लाभ की संभावना है. रुका हुआ धन भी वापस मिल सकता है.

Share this story

Around The Web