Aaj Ka Rashifal 23 September: तुला राशि के व्यापारी उठा सकते है नुकसान, बाकी जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 23 September: शुक्रवार को मेष राशि के सॉफ्टवेयर से संबंधित काम करने वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. वहीं, तुला राशि के व्यापारी कारोबार की बारीकियों को समझें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है.
Aaj Ka Rashifal 23 September: तुला राशि के व्यापारी उठा सकते है नुकसान, बाकी जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 23 September: शुक्रवार को मेष राशि के सॉफ्टवेयर से संबंधित काम करने वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. वहीं, तुला राशि के व्यापारी कारोबार की बारीकियों को समझें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है.

मेष- मेष राशि के जो लोग सॉफ्टवेयर से रिलेटेड काम करते हैं या फिर सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करते हैं, उनके लिए समय अच्छा रहेगा. होटल से जुड़ा कारोबार करने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, अपने यहां प्रॉडक्ट की क्वालिटी पर भी ध्यान रखते रहें. युवा वर्ग अपनी वाणी का प्रयोग सोच समझ कर करें, क्योंकि वाणी ही बिगड़े काम बनाती है और वाणी ही काम को बिगाड़ती है.

माता-पिता की सेवा का मौका हाथ से न जाने दें, कहते हैं माता-पिता के चरणों में स्वर्ग बसता है, इसलिए सेवा कर आशीर्वाद प्राप्त करें. पानी का सेवन अधिक से अधिक करें और संभव हो तो हल्का भोजन ही करें, ताकि पेट ठीक रहे. सामाजिक क्षेत्र में आप लोगों के बीच हंसी मजाक कर दिल जीतने में सफल होंगे, अपनी बातचीत से लोगों को हंसा सकेंगे.

वृष- इस राशि के लोग करियर बनाने के लिए प्रतियोगिता का सामना करें और अपने सहकर्मियों से ईर्ष्या करने से बचें. थोक व्यापारी काम-धंधे में अच्छा लाभ कमा सकने की स्थिति में रहेंगे, अपने काम पर फोकस रखें. युवा वर्ग अनुशासन का पालन करें, ऐसा करने से ही वह तरक्की के रास्ते पर चल सकेंगे.

परिवार के साथ समय व्यतीत करने का अवसर प्राप्त होगा, समय निकाल कर कभी-कभी अपनों के साथ वार्तालाप करना चाहिए. घर में अग्नि दुर्घटना की आशंका को देखते हुए अलर्ट रहने की आवश्यकता है और बचाव के इंतजाम दुरुस्त कर लें. सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेकर अपनी छवि को मजबूत करें, सामाजिक कार्यों में भी भाग लेते रहना चाहिए.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को अपने ऑफिस की मीटिंग को लीड करना पड़ सकता है, सबकी बातों को ध्यान से सुनें. व्यापारियों को आज मुनाफा कमाने के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी होगी, तभी वह कामयाब हो सकेंगे. जो युवा काफी समय से नौकरी पाने के लिए प्रयासरत थे, उन्हें कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है.

जीवनसाथी के करियर में उन्नति होने या फिर करियर के प्रारंभ होने की स्थिति दिखाई देती है. कान में दर्द होने की आशंका नजर आ रही है, कान में मुलायम रुई लगी बड के अलावा कुछ भी न डालें. ठगों से सावधान रहने की सलाह है, अधिक लाभ के चक्कर में कोई आपके साथ ठगी कर सकता है.

कर्क- इस राशि के जो लोग मेडिकल फील्ड में नौकरी करते हैं, उन्हें लाभ होने की प्रबल संभावना है. खुदरा सामान की बिक्री करने वाले व्यापारियों को आज अच्छा मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा, जमकर बिक्री करिए. युवा किसी भी काम में आलस्य न करें और एक्टिव रहें, तभी तो वह कुछ नया और अच्छा कर सकेंगे.

घरों में महिलाएं सदस्यों के मन पसंदीदा व्यंजन बनाकर परिवार वालों को परोसें और प्यार से खिलाएं. पेट में दर्द की आशंका है और इसीलिए आपको बाहर के भोजन से परहेज रखना चाहिए, घर का सादा खाना खाएं. आज आपको मानसिक भटकाव रह सकता है, किंतु भ्रम की स्थिति में आपका शांत रहना ही ठीक रहेगा.

सिंह- सिंह राशि के सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाले लोगों को नया प्रोजेक्ट मिल सकता है, जिसमें अपनी क्षमता दिखानी होगी. व्यापारियों को उधारी पर सामान देने से बचना होगा नहीं तो उनका पैसा फंस सकता है. टेक्नोलॉजी को मैनुअल काम को आसान करने के लिए होती है और युवाओं को इसका इसी रूप में उपयोग करना चाहिए दुरुपयोग नहीं.

घर से संबंधित वस्तु खरीदना चाहते हैं तो अभी कुछ समय और इंतजार कर लीजिए, समय ठीक होने पर खरीदें. आपको हृदय संबंधित रोगों के मामले में अलर्ट रहने की आवश्यकता है, बीपी चेक करते रहें. कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेना ठीक नहीं होगा, सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद ही तय करें.

कन्या- इस राशि के लोगों को अपने ऑफिशियल काम बोझ समझकर नहीं, बल्कि प्रसन्नता के साथ करने चाहिए. जिन कारोबारियों ने लोन के लिए अप्लाई कर रखा है और काफी समय से प्रतीक्षा कर रहे हैं, उन्हें इस बारे में कोई शुभ समाचार मिल सकता है. युवाओं से संबंधित कहीं कोई आयोजन हो रहा है तो उन्हें उसमें अवश्य ही भाग लेना चाहिए.

नजदीकी व्यक्ति के साथ ही पर्सनल बातों को शेयर करें, किसी बाहरी व्यक्ति से तो कभी नहीं करना चाहिए. स्टोन के मरीजों को अलर्ट रहना चाहिए, उन्हें दर्द का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे में डॉक्टर की बताई दवा का सेवन करें. महिलाओं के विवाद का मामला चल रहा हो तो उसमें पुरुषों को बोलने से बचना चाहिए.

तुला- तुला राशि के लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में एक ही मंत्र समझना चाहिए और यही पहचान बनानी चाहिए वह है कर्मठता. व्यापार तो फायदे के लिए ही किया जाता है, नुकसान के लिए नहीं, नुकसान से बचने के लिए बारिकियों को भी समझें. जो युवा विदेश में नौकरी करने के इच्छुक हैं, उनके लिए विदेश में नौकरी संभावना बन रही है.

दांपत्य जीवन में शांति बनाए रखने के लिए आपको ही प्रयास करना होगा, विवाद करना ठीक नहीं होता है. बच्चों के खानपान का ध्यान रखें और उन्हें जंक फूड खाने से जितना हो सके, दूर ही रखें तो अच्छा रहेगा. अचानक कुछ खर्च आ सकते हैं, ऐसे में हाथ खींचकर चलना होगा अन्यथा बजट बिगड़ जाएगा.

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को नौकरी को लेकर मन में अज्ञात भय कार्य से भटका सकता है, इसलिए मन में अज्ञात भय न पालें और आत्मविश्वास से काम करें. अनाज के कारोबारियों को लाभ लेने के लिए सजग रहना चाहिए, तभी वह लाभ प्राप्त कर सकेंगे, अन्यथा मौका हाथ से निकल जाएगा. युवाओं को ज्ञान प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए, ज्ञान कभी भी व्यर्थ नहीं जाता है.

अपने भाई को स्वास्थ्य के मामले में सजग रहने की सलाह दें, लापरवाही से सेहत बिगड़ती है. पैरों में सूजन होने की आशंका है, गर्भवती महिलाओं को तो खासतौर पर सजग रहना चाहिए और डॉक्टर से परामर्श लें. आर्थिक लाभ पाने का प्रयास करते नजर आएंगे, इसके लिए सजग रहने में कोई बुराई भी नहीं है.

धनु- धनु राशि के अध्यापन का कार्य करने वाले लोगों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे, अवसर का लाभ उठाएं. टेलीकम्यूनिकेशन के व्यापारी आज ठीक-ठाक मुनाफा कमा सकने की स्थिति में हैं, सचेत होकर सौदा करें. किसी बात की चिंता और अनावश्यक रूप से चिंतन करना युवाओं के स्वास्थ्य में गिरावट का काम करेगा.

परिवार के सदस्यों के साथ ही रिश्तेदारों के साथ भी तालमेल जरूरी होता है, रिश्तेदारों का भी जीवन में अहम रोल होता है. पुराने रोगों में अब सुधार नजर आएगा, लेकिन लापरवाही बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए. सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए आपको अपना नेटवर्क बढ़ाना चाहिए.

मकर- इस राशि के लोगों के नौकरी में काम रुकेंगे, किंतु इस बात को लेकर उत्तेजित न हों, बल्कि धैर्य रखना होगा. व्यापारी सरकारी दस्तावेज मजबूती के साथ सुरक्षित कर के रख लें, कभी भी इनकी जरूरत पड़ सकती है. युवाओं को अत्याधिक चिंता से बचना चाहिए, क्योंकि चिंता करने से सेहत खराब होती है, कोई लाभ तो मिलता नहीं है.

पिताजी की नाराजगी दूर करने के लिए कुछ देर उनके पास बैठकर उनकी सेवा करें और इस तरह नाराजगी दूर करते हुए उनसे तालमेल बढ़ाएं. रोगों से मुक्ति पाते हुए निरोगी रहना चाहते हैं तो योग को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करना होगा. सामाजिक कार्यों में दूसरों की मदद का मौका मिलेगा तो खुलकर मदद करने का प्रयास करें.

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों की नौकरी में यदि किसी तरह का तनाव चल रहा है तो कुछ समय धैर्य के साथ सामना करें. कपड़ों के व्यापारियों को अपने यहां नया स्टॉक रखना होगा, क्योंकि कपड़े में वैरायटी की ही मांग रहती है. युवाओं को गुरु तुल्य व्यक्ति का सानिध्य मिलेगा, इनके मार्गदर्शन से ही जीवन का मार्ग मिलेगा.

जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता करें, जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट महसूस होगी. शरीर में वात, पित्त कफ से संबंधित दिक्कत रहेगी, सचेत रहते हुए खानपान का ध्यान रखना होगा. सामाजिक गतिविधियों में आपका दिमाग बहुत तेजी से कार्य करेगा.

मीन- इस राशि के लोग अपने कार्यालय में उच्च अधिकारियों से किसी भी तरह की बहस करने से बचें. यदि आप कोई नया व्यापार में निवेश करना चाहते हैं तो अभी कुछ दिन इंतजार करना चाहिए, अभी अनुकूल समय नहीं है. युवाओं को भक्ति कीर्तन में मन लगेगा, घर हो या मंदिर कहीं भी उच्च स्वर में कीर्तन कर आनंद लें.

घर में सौम्य होकर रहें और परिवार के सदस्यों के साथ प्रेम से बात करें, किसी पर भी अनावश्यक क्रोध न करें. यूरिन इंफेक्शन से जूझ रहे लोगों की परेशानी कुछ और बढ़ सकती है, साफ सुथरे बाथरूम का ही इस्तेमाल करें. अनावश्यक चिंता करना ठीक नहीं होगा, यह आपके लिए बड़ी परेशानी का कारण बन सकता है.

Share this story

Around The Web