Aaj Ka Rashifal 4 August 2022: गुरुवार का दिन कुछ राशि वालों के लिए विशेष, वहीं, कन्या राशि के लोगों को थोड़ा सावधान रहने की जरुरत

वृष राशि वालों को कारोबार में होगा लाभ, कन्या वालों पर है नकारात्मक ग्रहों की निगाह! पढ़ें अपना राशिफल
Aaj Ka Rashifal 4 August 2022: गुरुवार का दिन कुछ राशि वालों के लिए विशेष, वहीं, कन्या राशि के लोगों को थोड़ा सावधान रहने की जरुरत 

Aaj Ka Rashifal 4 august 2022 Thursday: कर्क राशि वालों को आज परखेंगे उनके ग्रह. सिंह वाले सुधार लें अपनी दिनचर्या. तुला, कुंभ, मीन वालों को मिलेगी खुशी. आइए जानते हैं राशियों पर ग्रहों की उल्टी सीधी चाल. पढ़ें 4 अगस्त, गुरुवार का राशिफल. 

मेष- मन दुखी रहेगा. आज ऐसी सभी बातों से दूरी बनाकर चलें जो आपके मन को व्यथित करने वाली हों. मन की प्रसन्नता के लिए थोड़ी देर भगवान का भजन करें, घरवालों के साथ हंसी मजाक में समय बिताएं, कोई मनोरंजक मूवी आदि देख लें.

हाथ पर हाथ धर कर बैठे रहने से करियर नहीं संवरेगा. इसे चमकाना है तो मेहनत भी ज्यादा करनी होगी. व्यापार में सजगता बनाए रखें. खाने पीने में एहतियात बरतें वरना पेट खराब हो सकता है. व्यवहार में कठोरता दिखाई तो जीवन साथी से तनाव हो सकता है. मित्र आपके शुभचिंतक हैं. उनसे बैर न करें.

वृष- भाई से बड़ा मित्र नहीं और भाई से बड़ा शत्रु नहीं, इसलिए आज आपका सबसे जरूरी काम यही होना चाहिए कि भाई के साथ बिगड़े संबंध को तुरंत सुधार लें. मन प्रसन्न रहेगा. इसे खराब न होने दें. अच्छी न लगने वाली बातों से किनारा करते चलें.

ऑफिस का माहौल भी अच्छा रहेगा. इसका फायदा उठाएं और जो काम बिगड़े चल रहे हों, उन्हें संवार लें. व्यापारियों को लेन देन  में विवाद से बचना चाहिए. बातचीत में मीठे बोलों का ही सहारा लें. जोड़ों में दर्द की शिकायत रह सकती है. अलर्ट रहें. सामाजिक गतिविधियों में सक्रियता बनाए रखें. इनसे लाभ ही होगा. 

मिथुन- मन की उलझनें परेशान करती रहेंगी. अपने बुद्धि विवेक से उन्हें सुलझाने का प्रयास सफल न हो तो अपनों की सलाह पर भी गौर कर लें. नौकरी में बदलाव की सोच रहे हैं तो बहुत देख भाल कर कोई फैसला करें, ऐसा न हो कि चौबे जी गए छब्बे जी बनने और लौट आए दुबे जी बनकर.

नए व्यापार की प्लानिंग कर सकते हैं. रक्तचाप को संतुलित रखें. मां के रोगों पर ध्यान दें. बराबर उनकी सेवा करते रहें. जरा सी लापरवाही उनके छोटे रोग को बड़ा बना सकती है. कोई गरीब यदि भोजन की याचना करे तो उसे भरपेट भोजन कराएं. 

कर्क- आज आपके ग्रह कदम पर कदम पर आपकी परीक्षा लेंगे. इसलिए आंख कान बराबर खोले रहें. सावधानी हटते ही काम बिगड़ने की आशंका है. पेंडिंग काम फटाफट निपटा लें वर्ना बास आप पर आंख तरेर सकते हैं. प्रतियोगिता के लिए और अधिक तैयारी करनी होगी. व्यापार में घाटे की आशंका नजर आ रही है.

फूंक फूंक कर कदम आगे बढ़ाएं. डिहाइड्रेशन से अलर्ट रहें. भाई से विवाद हो सकता है. इससे बचने के लिए आपस में बातचीत करते रहें. संवादहीनता की स्थिति में गलतफहमियां बढ़ती ही जाती हैं. संभव हो तो धन, दवा या किसी और तरीके से किसी रोगी की मदद भी करें.

सिंह- रात में देर तक जागते हैं, दिन में सूर्योदय के बाद भी सोते रहते हैं, समय बेसमय कुछ भी उल्टा सीधा खा लेते हैं तो अपनी इस दिनचर्या में तुरंत सुधार कर लें. यह धीरे धीरे आपकी सेहत खराब कर रही है. ऐसा ही चलता रहा तो गंभीर रोगों की चपेट में आते देर नहीं लगेगी.

मल्टी टास्क के लिए तैयार रहें. कहीं पूंजी निवेश की सोच रहे हैं तो उसकी ठोस प्लानिंग के लिए समय शुभ है. माता-पिता के स्वास्थ्य की चिंता सताती रहेगी. उनकी अच्छे से देखभाल बहुत जरूरी है. दोस्त आपके बहुत काम आते रहते हैं, इसलिए देखभाल कर अच्छे मित्रों की संख्या बढ़ाते चलें. 

कन्या- नकारात्मक ग्रह आज आपके रिश्तों में खटास पैदा करने की पूरी कोशिश करेंगे, पर आप सतर्क रहे तो रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी. इसके लिए आपको अपना व्यवहार तो ठीक रखना ही होगा, अपनों की छोटी छोटी गलतियों को भी नजरअंदाज करना होगा.

सफलता के लिए आज हल्के फुल्के श्रम से काम नहीं चलेगा, इसके लिए कठोर मेहनत करनी होगी, तप का मिलेगा फल. सरकारी नौकरी नहीं मिल रही है तो थक हार कर बैठ न जाएं, इसके लिए प्रयास जारी रखें. व्यापार वर्ग पूरी तरह सचेत रहें, कोई आपके कारोबार में सेंध लगा सकता है. स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है. 

तुला- आज किसी भी क्षेत्र में लिए गए आपके फैसले बिल्कुल सटीक बैठेंगे, क्योंकि आपका आत्मविश्वास भरपूर दिख रहा है. इस समय का लाभ उठाएं और ठोस प्लानिंग के साथ अपने काम की शुरुआत करें. सहयोगियों के साथ स्वस्थ कंपटीशन बना रहेगा.

ध्यान रखें यह तकरार का रूप न लेने पाए. ऑफिस के कार्यों में और ध्यान देना चाहिए. व्यापारी वर्ग को सोच-समझकर आगे बढ़ना होगा. जल्दबाजी में काम बिगड़ भी सकता है. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, इस और से आज चिंता मुक्त रहें. इधर उधर के कार्यों में घर की जरूरतों को भूल न बैठें. युवा वर्ग कुछ परेशान रहेंगे. धैर्य बनाए रखें.

वृश्चिक- कार्यों में अपेक्षित सफलता नहीं मिल पा रही है तो इस ओर से अपने मन की सारी चिंताओं को निकाल फेंकिए और नए सिरे  से प्रयास कीजिए. आज आपके कार्य बनते दिख रहे हैं.  बैंक कर्मियों को लाभ की पूरी संभावना है. उन्हें तरक्की के भी अच्छे अवसर मिलेंगे.

इन मौकों को हाथ से जाने न दें. व्यापारी वर्ग को आज विदेशी चीजों के कारोबार से अच्छा लाभ मिलता दिखाई दे रहा है. गर्भवती महिलाएं स्वास्थ्य का ध्यान रखें.  लापरवाही दिक्कतें बढ़ा सकती है. परिवार के साथ मिलकर पूजन आरती करें. धार्मिक यात्रा का योग है. आसपास कचरा न जमा होने दें, रोग हो सकता है.

धनु- क्रोध, तन मन को जलाता है और छमा शीतलता प्रदान करती है तो आज आपको हर हाल में अपने गुस्से पर काबू पाना है और क्षमा रूपी गुण को अपनाना है, क्योंकि आज आप में क्रोध की अधिकता दिख रही है. यह आपको अनर्थ की गहरी खाई की ओर ले जा सकता है.

अपनी ऊर्जा का सदुपयोग करें. इसे क्रोध में नष्ट न करें. पदोन्नति की पूर्ण संभावना है. रुके हुए कार्य बन पाएंगे, व्यापारी सक्रिय रहें. बीमार चल रहे लोग डॉक्टर के अनुसार ही दवा लें. खुद इलाज न करें. जीवन साथी को शारीरिक कष्ट हो सकता है. प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले तप करें.

मकर- आज आपका मन भटकता दिख रहा है. इसे नियंत्रित न किया तो यह आपको गलत दिशा की ओर ले जाएगा. मन के भटकाव के चलते आप गलत फैसला भी ले सकते हैं. इसके लिए जरूरी है कि अपने फैसलों में वरिष्ठों की राय को भी शामिल कर लें. स्थानांतरण की संभावना नजर आ रही है.

आर्थिक दृष्टि से आज का दिन लाभदायक है, कहीं निवेश भी कर सकते हैं.  डॉक्टर ने परहेज बताया है तो उस पर पूरी तरह अमल करें. विवाह योग्य लड़के देवी उपासना करें. संतान के साथ कुछ समय व्यतीत करें. शिक्षा पर ध्यान दें, गरीब को पढ़ने में मदद करें.

कुंभ- उज्जवल भविष्य के लिए कोई नई योजना बना रहे हैं तो वह अच्छे रिजल्ट देगी. नया काम करने को मिल सकता है. इस काम में कोताही न करें. यह आपके भविष्य के लिए नई राह भी खोल सकता है. नया व्यापार शुरू करने के लिए दिन शुभ है, इस दिशा में आपके ग्रह अच्छे मूड में दिख रहे हैं.  

हृदय रोगियों को आज बहुत संभल कर चलना है. चिंता से बचना है. ऐसी किसी बात की चर्चा ही न करें जो आपको ज्यादा सोच विचार की ओर ले जाए. बुजुर्ग व्यक्ति से वाद विवाद करने से बचें. सामाजिक व्यस्तता रहेगी, पौधे लगाएं. 

मीन- सुख की अनुभूति होती रहेगी. लाभ की भी पूरी संभावना दिख रही है. नौकरीपेशा वाले अपना काम ईमानदारी से करते रहें. उनकी तरक्की के रास्ते खुलते दिखाई दे रहे हैं. किसी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे आई.टी सेक्टर के युवा थोड़ी और मेहनत कर लें.

आज उन्हें सफलता की पूरी संभावना दिख रही है. केवल अपने ही बल पर व्यवसाय करना मुश्किल लग रहा है. हर काम में अपनी बुद्धि का प्रयोग करें, विनम्रता बनाए रखें. हल्की-फुल्की बीमारी में बिस्तर न पकड़े. योग करें. विवाह योग्य संतान के विवाह की बात चल सकती है. सामाजिक कार्यक्रमों को समय देना पड़ सकता है.

Share this story

Around The Web