Astro Tips For Money: पैसे की कमी को कैसे दूर करें? ये उपाय काम कर सकते हैं

कई बार व्यक्ति को अच्छा पैसा कमाने के बाद भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।
Astro Tips For Money: पैसे की कमी को कैसे दूर करें? ये उपाय काम कर सकते हैं

Astro Tips For Money : आजकल पैसे के बिना जीवन अकल्पनीय है क्योंकि यह हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग बन गया है। इसलिए लोग पैसा कमाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं।

लेकिन कई बार व्यक्ति को अच्छा पैसा कमाने के बाद भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। पैसा तो आता है पर टिकता नहीं, ऐसे में क्या करें समझ नहीं आ रहा है? इसलिए आए दिन पैसों की कमी रहती है।

कभी-कभी लाखों प्रयास करने के बाद भी धन संचय करना कठिन हो जाता है। यदि आपके साथ धन संबंधी समस्याएँ बनी रहती हैं, यदि धन संबंधी समस्याएँ आपके साथ बनी रहती हैं, तो कुछ उपाय (Upay) हैं जिनका पालन करके आप अपनी वित्तीय स्थिति को बेहतर बना सकते हैं।

आइए जानते हैं क्या हैं ये उपाय? घर में रखें ये चीजें :

गणेश जी की फोटो :

घर में गणेश जी की मूर्ति रखें, यह बहुत शुभ माना जाता है। भगवान गणेश की सबसे पहले पूजा की जाती है और उन्हें विघ्नों का देवता माना जाता है।

शुभ और शुभ कार्यों में सबसे पहले गणेश जी की पूजा की जाती है। तो धन की कमी से छुटकारा पाने और सुखी जीवन जीने के लिए भगवान गणेश की नृत्य मुद्रा में फोटो लगाएं।

एक नारियल घर में :

नारियल रखें ऐसा माना जाता है कि जिन घरों में एक नारियल होता है वहां हमेशा देवी लक्ष्मी की गंध आती है और उनकी कृपा बनी रहती है। क्योंकि सिंगल नारियल को क्विंस ट्री के नाम से भी जाना जाता है।

इसे लक्ष्मी का एक रूप माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि घर में एक नारियल रखने से व्यक्ति के जीवन में आर्थिक परेशानियां कम हो जाती हैं।

शंख घर में पूजा के स्थान पर शंख :

रखना आवश्यक है , क्योंकि जिन घरों में शंख होता है वहां वास्तु दोष नहीं होता है शंख को घर में रखने से धन संबंधी समस्याएं नहीं होती हैं।

शास्त्रों के अनुसार भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को शंख अत्यंत प्रिय है। शंख सकारात्मक ऊर्जा, उत्साह और आत्मविश्वास लाने वाला माना जाता है।

देवी लक्ष्मी और कुबेर :

धन के लिए माता लक्ष्मी के चित्र के साथ कुबेर का चित्र लगाएं। माता लक्ष्मी धन की देवी हैं और भगवान कुबेर आय के देवता हैं। इस तरह पैसों की समस्या का समाधान होगा।

बांसुरी :

पूजा के घर में बांसुरी रखें  ऐसा माना जाता है कि जिस घर में बांस की बांसुरी रखी जाती है, वहां हमेशा सुख-समृद्धि आती है। घर में बांसुरी रखने से व्यापार और नौकरी में उन्नति होती है।

मोर :

पंख घर में वास्तु दोष दूर करने के लिए मोर पंख घर में रखें। इस उपाय से व्यक्ति की आय में वृद्धि होती है और व्यय में कमी आती है। घर में वास्तु दोष को दूर करने के लिए मोर का पंख सबसे कारगर होता है।

Share this story

Around The Web