अपने पिता का भाग्‍य चमका देते हैं कुछ खास तारीखों में जन्‍मे बच्‍चे, इन बच्‍चों पर रहती है कुबेर देव की खास कृपा

Lucky people by Numerology:  अंक ज्‍योतिष में कुछ खास तारीखों में जन्‍मे लोगों को इतना लकी बताया गया है, जो अपने पिता तक का भाग्‍य चमका देते हैं. इन बच्‍चों पर कुबेर देव की खास कृपा रहती है. 
अपने पिता का भाग्‍य चमका देते हैं कुछ खास तारीखों में जन्‍मे बच्‍चे, इन बच्‍चों पर रहती है कुबेर देव की खास कृपा

Lucky Boy Lucky Girl by Birth Date: कुछ बच्‍चे इतना अच्‍छा भाग्‍य लेकर आते हैं कि उनके जन्‍म के बाद पूरे परिवार के दिन बदल जाते हैं. ये बच्‍चे अपने पिता और परिवार के लिए बेहद शुभ साबित होते हैं. अंक शास्‍त्र में हर मूलांक के जातकों के बारे में बताया गया है. इसके मुताबिक मूलांक 7 के जातकों को अपने पिता के लिए बेहद शुभ माना गया है. मूलांक 7 उन सभी लोगों का होता है जो किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को जन्‍मे हों. 

लकी नंबर माना जाता है 7 

7 को वैसे भी लकी नंबर माना जाता है, इसलिए शुभ और महत्‍वपूर्ण कामों में लोग 7 की संख्‍या को सबसे ज्‍यादा तरजीह देते हैं. अंक शास्‍त्र में भी 7 को बहुत शुभ माना गया है और इस दिन पैदा होने वाले बच्‍चों को बहुत सौभाग्‍यशाली माना गया है. मूलांक 7 वाले लोग बेहद मेहनती और बुद्धिमान होते हैं. अपनी तेज बुद्धि की दम पर यह काम में सफलता पाते हैं. 

पिता-परिवार के लिए लकी होते हैं मूलांक 7 वाले 

मूलांक 7 वाले लोग अपने जीवन में तो खूब सफलता पाते ही हैं, अपने परिवार के लिए बहुत लकी साबित होते हैं. मूलांक 7 के जातक अपने पिता के बहुत सौभाग्‍यशाली साबित होते हैं. इसलिए घर के लोगों से भी इन्‍हें खूब प्‍यार-दुलार मिलता है.

इनका सरल स्‍वभाव और साफ दिल वैसे भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर लेता है. ये लोग अलग पहचान बनाते हैं और खूब मान-सम्‍मान पाते हैं.

मूलांक 7 के जातक बनते हैं करोड़पति

मूलांक 7 वाले जातक जीवन में खूब सफलता पाते हैं और अपार धन भी कमाते हैं. पूरी जिंदगी इनके पास कभी पैसों की कमी नहीं होती है. ये लोग धन-वैभव संपन्‍न जीवन जीते हैं. हालांकि इन लोगों को फिजूलखर्ची पसंद नहीं होती है लेकिन ये अपनी और अपने परिवार की सुख-सुविधाओं में कमी नहीं होने देते. साथ ही जरूरतमंद लोगों की भी भरपूर मदद करते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Doon Horizon इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Share this story

Around The Web