Aaj Ka Rashifal 21 April 2023: इन 5 राशियों के लिए आज का दिन है बेहद ही शुभ, हर कार्य में मिलेगी सफलता

Aaj Ka Rashifal 21 April 2023: धनु राशि के लेखन में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए आज का दिन शुभ है. आज आपको नए आइडिया आएंगे साथ ही अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरने के लिए अवसर भी मिलेंगे, जानें अपना राशिफल.  
Aaj Ka Rashifal 21 April 2023: इन 5 राशियों के लिए आज का दिन है बेहद ही शुभ, हर कार्य में मिलेगी सफलता 

Horoscope Today 21 April 2023, Rashifal, Daily Horoscope: शुक्रवार को सिंह राशि के जो लोग जॉब करते हैं, उनको लीगल डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करने से पहले उसको ठीक से समझना चाहिए,  वहीं कुंभ राशि के जो लोग व्यापार करते हैं, उनके लिए आज का दिन शुभ है क्योंकि आज आपको लाभ होने की प्रबल संभावना दिखाई दे रही है.

मेष - मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन खुशखबरी लेकर आया है, आज आपको पुराने संस्थान में बेहतर पोस्ट के साथ वापसी का मौका मिलेगा. जो लोग केमिकल के सामान का व्यापार करते हैं, उनको अग्नि से संबंधित चीजों के प्रति अलर्ट रहना होगा.

युवा वर्ग को आज क्रोध अधिक आ सकता है. अंतरिक्ष में फायरी प्लेनेट आपको लीड कर रहे हैं, उनके साथ कॉम्बिनेशन होने से आप में ऊर्जा बढ़ेगी. शादीशुदा लोग अपने जीवनसाथी को प्रसन्न रखें, साथ ही उनका सम्मान भी करें. शरीर, लचीला और ऊर्जावान रहे इस ओर ध्यान दें, इसके लिए नियमित रूप से व्यायाम जरूर करें.

वृष - इस राशि के जो लोग करियर से संबंधित कार्य करते हैं, उन लोगों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है. व्यापारी वर्ग को अपनी मानसिकता को एक कुशल व्यापारी की तरह बनाने का प्रयास करना होगा, तभी आप कारोबार के लिए कुशल रणनीति बनाने में सफल होंगे.

युवा वर्ग मुश्किल समय में अपना धैर्य न खोएं और मजबूती से अपने लक्ष्य की दिशा में आगे बढ़ते रहें. ग्रहों की स्थिति की बात करें तो आज घर हो या बाहर सभी जगह सामान्य स्थितियां देखने को मिलेगी. कड़ी मेहनत करने के लिए आहार भी अच्छा लेना अनिवार्य है, इसके लिए आप कुछ ड्राई फ्रूट का सेवन भी कर सकते हैं.

मिथुन - मिथुन राशि के लोग कार्यस्थल पर अपने कार्य के प्रति पॉजिटिव रहें, तभी विजय का पताका फहरा पाएंगे. ऐसे व्यापारी जो प्रॉपर्टी में निवेश करने की सोच रहे है तो, समय प्रतिकूल चल रहा है इसलिए इससे बचना चाहिए.

युवा वर्ग को सभी लोगों के साथ बैलेंसिंग व्यवहार करना होगा, हंसी मजाक भी उतना ही करें जिससे किसी को बुरा न लगे. पिता को यदि शुगर है तो, उनका ख्याल रखते हुए साथ ही उन्हें भी अपना ख्याल रखने की सलाह दें. खुद को शारीरिक तौर पर फिट रखने के लिए, पौष्टिक आहार को महत्व दें.

कर्क - इस राशि के लोगों की ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाए तो, उन कामों को अधिक वरीयता देनी चाहिए, जिससे लाभ मिले. व्यापारी वर्ग को ग्राहकों की डिमांड के अनुसार माल स्टोर और अपडेट करना चाहिए, इसके साथ ही उत्पाद की गुणवत्ता को भी मेंटेन करें.

युवा वर्ग को  दिमाग और दिल दोनों ही शांत रखना है, कोशिश करें कि  बेवजह के तनाव को अपने ऊपर हावी होने न दें. यदि जीवनसाथी आजीविका के क्षेत्र में एक्टिव है तो, उनकी तरक्की होने की संभावना है. उन्हें आगे भी ऐसे ही सपोर्ट करते रहें. जिन लोगों को लीवर से संबंधित दिक्कत है, उन्हें अपना पूरा ध्यान रखना होगा. इसके साथ ही हाइजीन भी रहना होगा.

सिंह - सिंह राशि के जो लोग जॉब करते हैं, उनको लीगल डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करने से पहले उसको ठीक से समझना चाहिए. ग्रहों की स्थिति व्यापारी वर्ग के लिए शुभ संकेत लेकर आई है, आज के दिन आपको बड़ा मुनाफा होने की संभावना है.

युवा वर्ग को चाहे जैसे भी हालात हो, खुद को मानसिक रूप से मजबूत रखना होगा. मन अकेलेपन को लेकर चिंतित हो सकता है. घर में छोटे भाई के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें. एकदम से उसकी तबीयत खराब होने की आशंका है. यदि एलर्जी की समस्या काफी समय से है तो उसे अनदेखा करना महंगा पड़ सकता है, इसलिए बीमारी को लेकर सजग रहें.  

कन्या - इस राशि के लोगों के कार्यों में अनावश्यक बाधाएं आने की आशंका है, जिसको लेकर आपको हताश होने से बचना होगा और न ही आत्मविश्वास में कमी आने देना होगा. व्यापारी वर्ग किसी भी महिला ग्राहक के साथ बहस करने से बचे, अन्यथा यह बहस कब विवाद में तब्दील हो जाएगी आपको पता भी नहीं चलेगा.

युवा वर्ग के लिए आज का दिन मिश्रित रहेगा, जहां एक ओर पिछली गलतियों पर डांट मिलेगी तो वहीं दूसरी ओर अपनों का सहयोग व स्नेह प्राप्त होगा. जीवन साथी की लगातार चली आ रही मांग को पूरा करने की कोशिश करें, अन्यथा छोटी से बात को लेकर आप दोनों में मनमुटाव हो सकता है. वाहन का यूज करते हैं तो, दुर्घटना के प्रति बहुत ही सजग रहने की सलाह दी जाती है. 

तुला - तुला राशि के लोगों पर अचानक से कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ सकता है, जिसको लेकर आगे भी तैयार रहना होगा. बिजनेस पार्टनर को पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर चलना  होगा, क्योंकि पार्टनर के साथ मनमुटाव होने की आशंका है जिससे व्यवसाय में समस्या भी आ सकती है.

युवा वर्ग आज के दिन सभी बोझ को किनारे रखते हुए मन को हल्का रखें, तभी आपका काम करने में मन लगेगा. जिन रिश्तेदारों से काफी दिनों से मुलाकात नहीं हुई थी उनसे मुलाकात होगी. सेहत की दृष्टि से खुद को शारीरिक और मानसिक तौर पर फिट रखने के लिए दिनचर्या को ठीक रखने पर ध्यान देना होगा.  

वृश्चिक - इस राशि के लोग अपनी निजी परेशानियों को कार्यस्थल पर जाहिर होने देने से बचें, इसके साथ ही चिंताओं को पीछे छोड़ते हुए एक्टिव रहना होगा. व्यापारी वर्ग ने यदि कोई उधार लिया है था तो, उसे चुकाने पर आपको ध्यान देना चाहिए अन्यथा लेनदार तकादे के लिए दरवाजे पर खड़े हो सकते हैं.

युवा वर्ग अपने स्वभाव पर ध्यान दें, नहीं तो दूसरों के सामने मान-सम्मान खो सकते हैं. ननिहाल पक्ष के साथ तालमेल बनाकर चलें,  यदि मामा के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिले तो उसे हाथ से जाने न दें. सेहत की बात करें तो शराब पीने वाले लोग इसका तत्काल त्याग कर दे, अन्यथा आप बीमार पड़ सकते हैं. 

धनु - धनु राशि के लोग जिन कार्यों को आप आसानी से पूर्ण कर लेते थे, वह भी आज पहाड़ की तरह सामने खड़े होंगे. ऐसे व्यापारी वर्ग जो किसी वस्तु का उत्पादन करते है, उन्हें व्यापार के विस्तार के लिए अन्य बातों पर भी ध्यान देना होगा. लेखन में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए आज का दिन शुभ है.

आज आपको नए आइडिया आएंगे साथ ही अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरने के लिए अवसर भी मिलेंगे. दांपत्य जीवन में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है,  धैर्य व सूझबूझ के साथ स्थितियों को नियंत्रित करें. यदि आज ऊंचाई पर काम करना पड़े तो संभल कर करे, इसके साथ ही वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर पहने क्योंकि सिर पर चोट लगने का खतरा है. 

मकर - इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्य में कुछ नया करने की आवश्यकता है, कार्य के पैटर्न में चेंज लाना भी उत्तम रहेगा. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों को सौंपे गए काम पूरे होने के बाद, एक बार रिचेक जरूर कर लें, अन्यथा आपको  दूसरों की लापरवाही पर आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है.

आज के दिन युवाओं का आत्मविश्वास कुछ कमजोर होता हुआ नजर आएगा, इसे मजबूत करने के लिए ध्यान लगाए साथ ही कोई मोटिवेशनल स्पीच भी सुनें. अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा छोटी छोटी बात को लेकर चाचा-ताऊ से विवाद होने की आशंका है. जिसके चलते संबंधों में तनाव आ सकता है. अनावश्यक क्रोध करने से बचें साथ ही जिन लोगों को बी.पी की समस्या है उनको अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है. 

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों की ग्रहों की स्थिति को देखते आज आपको बेवजह ही सहयोगियों के ऊपर क्रोध आ सकता है, लेकिन फिर भी आपको क्रोध पर नियंत्रण रखते हुए कूल रहने का प्रयास करना होगा. जो लोग व्यापार करते हैं, उनके लिए आज का दिन शुभ है क्योंकि आज आपको लाभ होने की प्रबल संभावना दिखाई दे रही है.

युवा वर्ग आज के दिन बेवजह की चिंताओं से अपने को मुक्त रखे तो बेहतर होगा, तनाव के चलते उनका किसी काम में मन नहीं लगेगा. संतान के स्वास्थ्य में गिरावट देखकर अभिभावक कुछ चिंतित हो सकते हैं, ऐसे में उसकी सेहत का अच्छे से ध्यान रखना होगा. सेहत की बात करें तो आँखों व पेट का विशेष ध्यान रखना होगा, गैस्ट्रिक समस्या हो सकती है.

मीन - इस राशि के जो लोग चिकित्सा से संबंधित काम करते हैं, उनको आज परमार्थी स्वभाव रखना होगा. किसी की मदद भी करनी पड़ सकती है. ग्रहों की स्थिति देखते हुए व्यापारी वर्ग आज कुछ चिंतित हो सकते है, साथ ही जमा पूंजी को लेकर भी अनिश्चितता बढ़ेगी.

युवा वर्ग को आज सजग रहने की सलाह दी जाती है,   क्योंकि कोई व्यक्ति आपसे झूठ बोलकर अपना उल्लू सीधा कर सकता है. परिवार में छोटे भाई के साथ कुछ कहा सुनी होने की आशंका है, जिसके चलते आप कुछ तनाव में आ सकते हैं. सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य को लेकर सजग रहना होगा, इससे संबंधी लापरवाही घातक हो सकती है. 

Share this story

Around The Web