पंजाब नेशनल बैंक की स्कीम ने मचाया ऐसा गदर कि किसानों को मिल रहा 2 लाख रुपये का लाभ, जानिए डिटेल

जानकारी के लिए बता दें कि किसानों की इनकम को बढ़ाने के लिए सरकार की ओर से भी किसानों के खाते में 2000-2000 रुपये की 3 किस्तें ट्रांसफर की जा रही हैं। सरकार ने किसानों की इनकम को बढ़ाने के लिए पीएम किसान योजना का आरंभ किया था।

पंजाब नेशनल बैंक की स्कीम ने मचाया ऐसा गदर कि किसानों को मिल रहा 2 लाख रुपये का लाभ, जानिए डिटेल

कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के बीच आम लोगों से लेकर कारोबारियों तक को खासा नुकसान भुगतना पड़ा, जिसे पूरा करने को हर कोई एड़ी से चोटी तक जोर लगा रहा है। ऐसे में घर का खर्च चलाने के लिए हर कोई पैसा कमाने का मौका तलाश रहा है, जिसका आप लाभ कमा सकते हैं।

अब देश की तमाम संस्थाएं लोगों की मदद को आगे आ रही हैं। इस बीच देश के धाकड़ बैंकों में गिने जाने वाला पंजाब नेशनल बैंक(पीएनबी) नई-नई स्कीम लेकर आ रहा है। पीएनबी स्वर्णिम- एग्रीकल्चर गोल्ड लोन स्कीम जो किसानों के लिए महत्वपूर्ण साबित हो रही है। पीएनबी इस योजना के अंतर्गत किसानों को 2 लाख रुपये तक का फायदा दे रहा है।

ट्वीट कर साझा की जानकारी

देश के धांसू पंजाब नेशनल बैंक(पीएनबी) इस योजना द्वारा मिल रहे फायदे की जानकारी ट्वीट कर दी है। बैंक ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि मौसम कोई भी हो, पीएनबी स्वर्णिम- एग्रीकल्चर गोल्ड लोन स्कीम के साथ आप अच्छे से अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।

इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए आप अपने घर की नजदीकी ब्रांच में जाकर डिटेल की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

वहीं, इसके अलावा पीएनबी ने लिखा है कि अब किसानों को अपनी खेती से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने के लिए परेशान होने की आवश्यकता है। आप खेती से जुड़े संसाधनों और पैसों के लिए एग्रीकल्चर गोल्ड लोन स्कीम प्राप्त कर सकते हैं।

ऐसे जाने लोन की खासियत

# आपको गोल्ड ज्वैलरी के बदले लोन मिल जाएगा।

# लोन लेने का प्रोसेस काफी आसान है।

# 2 लाख रुपये का लोन।

# कम होगी कागजी कार्रवाई।

# आप अधिकतम 10 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं।

ऐसे जल्द करें चेक

इस योजना का लाभ लेने के सबसे पंजाब नेशनल बैंक की वेबसाइट pnbindia.in पर विजिट कर सकते हैं, जहां पर आपको लोन के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी।

जानकारी के लिए बता दें कि किसानों की इनकम को बढ़ाने के लिए सरकार की ओर से भी किसानों के खाते में 2000-2000 रुपये की 3 किस्तें ट्रांसफर की जा रही हैं।

सरकार ने किसानों की इनकम को बढ़ाने के लिए पीएम किसान योजना का आरंभ किया था।

Share this story

Around The Web