धूप से चलने वाली कार सड़कों पर जल्द लूटेगी लोगों का दिल, इस दिन होगी लॉन्च, जानिए कीतम और खूबियां

जर्मन स्टार्ट-अप sono motors ने  इलेक्ट्रिक गाड़ी ‘द सायन’ के फाइनल सीरीज प्रोडेक्शन वर्जन को पेश कर दिया है।
धूप से चलने वाली कार सड़कों पर जल्द लूटेगी लोगों का दिल, इस दिन होगी लॉन्च, जानिए कीतम और खूबियां

भारत ही नहीं दुनियाभर में पेट्रोल-डीजल के दाम एक्सप्रेस की तरह ऊपर चढ़ते जा रहे हैं, जिसका भार आम लोगों की जेब पर पड़ रहा है पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियों ने भी अपनी रणनीति में बदलाव कर लिया है।

दुनियाभर की ऑटो कंपनियां अप इलेक्ट्रिक वाहनों की लॉन्चिंग के लिए काम कर रही हैं अब इलेक्ट्रिक के बाद सौर ऊर्जा का क्रेज तेजी से पाव पसारता जा रहा है। अब एक धांसू कंपनी अपनी सोलर से चलने वाली गाड़ी को लॉन्च करने जा रही है।

जिसे बाजार में ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है माना जा रहा है कि भारत में यह गाड़ी जल्द बिकनी शुरू जाएगी। सबसे कमाल की बात यह है कि लॉन्च होने से पहले ही गाड़ी के ऑर्डर मिल चुके हैं, जिससे कंपनियों को अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है।

यह वर्जन किया पेश :

जर्मन स्टार्ट-अप sono motors ने अभी अपनी सोलर पावर से चलने वाली इलेक्ट्रिक गाड़ी ‘द सायन’ के फाइनल सीरीज प्रोडेक्शन वर्जन को पेश कर दिया है। कंपनी का प्लान 2.5 लाख कारों के उत्पादन का है, जिसे अच्छी बिक्री के साथ बढ़ाया जा सकता है।

जर्मन स्टार्ट-अप sono motors ने हाल ही में सोलर पावर से बैटरी को चार्ज करने वाली इलेक्ट्रिक गाड़ी ‘द सायन’के फाइनल सीरीज प्रोडेक्शन वर्जन को पेश किया है।

इस सोलर पावर से चलने वाली इलेक्ट्रिक गाड़ी का प्रोडेक्शन 2023 में शरू होने जा रहा है। कंपनी का प्लान सात साल में 2.5 लाख कारों के निर्माण का है।

जानिए इस बेहतरीन कार की कीमत :

कंपनी को द सायन के लिए पहले ही 19,000 प्री-बुकिंग का काम मिल चुका है। इस गाड़ी की कीमत करीब 25,000 डॉलर (19,94,287 Rs) होने की संभावना है।

यह एक पांच दरवाजों वाली इलेक्ट्रिक गाड़ी है जिसमें 456 सौलर पैनल लगे है। इससे इस यह गाड़ी एक हफ्ते में लगभग 112 किलोमीटर ज्यादा चल सकती है।

इसके अलावा इस गाड़ी में लगी बैटरी एकबार चार्ज होने पर लगभग 300 किलोमीटर की रेंज दे सकती है।

Share this story

Around The Web