रेनॉल्ट कीगर खरीदने वालों की मौज, बस 68 हजार रुपये में लें जाएं घर, हर महीना देनी होगी इतने हजार की ईएमआई

इन दिनों देशभर में एसयूवी कारों की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है।
रेनॉल्ट कीगर खरीदने वालों की मौज, बस 68 हजार रुपये में लें जाएं घर, हर महीना देनी होगी इतने हजार की ईएमआई

बरसात के मौसम में अगर आप कोई चौपहिया एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है, जिसका आप भी कम रुपये में खर्च कर फायदा उठा सकते हैं।

इन दिनों देशभर में एसयूवी कारों की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है, दूसरी ओर अगर आपका बजट कम है तो चिंता करने की जरूरत नहीं है। कम रुपये खर्च कर भी आप नई गाड़ी के मालिक बनने का सपना साकार कर सकते हैं।

हम बात कर रहे हैं ऐसी ही दमदार गाड़ी रेनॉल्ट Kiger के बारे में जो इस सेगमेंट में मिलने वाली सबसे सस्ती कारों में से एक है। इसके डिजाइन, फीचर्स, और स्पेसिफिकेशन के लिए पसंद किया जाता है।

रेनॉल्ट कीगर आरएक्सई यानी बेस मॉडल की शुरुआत कीमत 5,99,000 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। यह गाड़ी ऑन रोड होने पर कीमत 6,75,221 रुपये तक जाती है। अगर आप इस एसयूवी को खरीदना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपको ध्यान से पढ़नी होगी, क्योंकि इसे आप कम जबट में भी घर ला सकते हैं।

ये लोन मिलने के बाद आपको 68,000 रुपये बतौर न्यूनतम डाउन पेमेंट के रूप में जमा करने होंगे। उसके बाद आपको हर महीने 12,842 रुपये की महीना ईएमआई देनी होगी।

रेनॉल्ट किगर पर मिलने वाले इस लोन को चुकाने के लिए बैंक ने 5 वर्ष का समय तय किया गया है। इस अवधि के दौरान बैंक 9.8 फीसदी वार्षिक दर से ब्याज लेगा।

जानिए गाड़ी का इंजन और माइलेज :

धांसू कंपनी ने इस एसयूवी में 999 सीसी का इंजन दिया है। यह इंजन 71.01 बीएचपी की पावर और 96 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन को दिया गया है।

इंजन ही नहीं गाड़ी का माइलेज भी बेहतरीन है। माइलेज को लेकर रेनॉल्ट दावा करती है कि ये किगर एसयूवी 19.17 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

जानिए गाड़ी की खूबियां :

फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Share this story

Around The Web