BYD सील इलेक्ट्रिक कार ने सेफ्टी क्रैश टेस्ट में हासिल किए अच्छे अंक, बनी सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक कार

700km रेंज देने वाली BYD सील इलेक्ट्रिक कार ने सेफ्टी क्रैश टेस्ट में अच्छे अंक हासिल किए हैं। ये ईवी सबसे सुरक्षित ई-कार में से एक बन गई है। सेफ्टी क्रैश टेस्ट में इसने 5 में से 5 अंक हासिल किए हैं।
BYD सील इलेक्ट्रिक कार ने सेफ्टी क्रैश टेस्ट में हासिल किए अच्छे अंक, बनी सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक कार
ऑटो डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

भारत में ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस की गई BYD सील एक सुरक्षित कार बन गई है। इसने यूरो NCAP क्रैश टेस्ट में अच्छे नंबर हासिल किए हैं। चीनी वाहन निर्माता की ऑल-इलेक्ट्रिक सेडान ने अडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी में 5 में से 5 अंक हासिल किए हैं।

यूरो NCAP क्रैश टेस्ट में BYD सील को 5-स्टार स्कोर मिले हैं। कंपनी का दावा है कि ये कार सिंगल चार्ज में 700 किमी. तक की रेंज देखने को मिलती है।

क्रैश टेस्ट सेफ्टी रेटिंग

यूरो NCAP (EURO NCAP) क्रैश टेस्ट नियमों के तहत इस मॉडल का मूल्यांकन किया गया है, जिसमें चार प्रमुख मापदंड होते हैं, जिसमें अडल्ट पैसेंजर सेफ्टी, चाइल्ड पैसेंजर सेफ्टी, कमजोर सड़क उपयोगकर्ता और सेफ्टी असिस्टेंट शामिल है। सील सेडान को अडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी में क्रमशः 89 फीसद और 86 फीसद अंक हासिल हुए हैं। 

मोटर पावर, रेंज और स्पीड

BYD सील ब्रांड के ई-प्लेटफ़ॉर्म 3.0 पर बेस्ड है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रीमियम सेडान दो बैटरी पैक ऑप्शन एक 61.4kWh और एक 82.5kWh यूनिट के साथ उपलब्ध है, जबकि पहले को 550km तक की दावा की गई रेंज देने के लिए रेट किया गया है।

वहीं, दूसरा यूनिट एक बार चार्ज करने पर 700 किमी. तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करने में सक्षम है। ये सेडान केवल 3.8 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

किससे होगा मुकाबला?

लॉन्च टाइमलाइन के अनुसार इलेक्ट्रिक सेडान के 2024 के मिड में लॉन्च होने की उम्मीद है। लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला Hyundai Ioniq 5, Kia EV6 और Volvo C40 Recharge से होगा।

Share this story

Around The Web