Hero Splendor Plus XTEC 2.0: भारत में लॉन्च हुई नई 100cc बाइक, जानिये फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

अगर आप एक ऐसी बाइक ढूंढ रहे हैं जो कमाल की माइलेज दे और रोज़मर्रा के इस्तेमाल में भी मज़बूत साथी साबित हो? तो आपके लिए Hero Splendor Plus XTEC 2.0 एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है. आइए, इस 100cc सेगमेंट की धांसू बाइक के बारे में विस्तार से जानते हैं.
Hero Splendor Plus XTEC 2.0: भारत में लॉन्च हुई नई 100cc बाइक, जानिये फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

Hero Splendor Plus XTEC 2.0 में आपको 97.2 सीसी का एयर-कूल्ड इंजन मिलता है. यह इंजन 8000 rpm पर 8.02 PS की पावर और 6000 rpm पर 8.05 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ ही, हीरो की i3S टेक्नोलॉजी भी दी गई है, जो ट्रैफिक में खड़े होने पर इंजन को बंद कर देती है

और गाड़ी स्टार्ट करते ही उसे दोबारा चालू कर देती है. इससे ईंधन की बचत होती है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक 73 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. वहीं, रियल वर्ल्ड टेस्ट में इसे शहर में 83.2 किलोमीटर प्रति लीटर और हाईवे पर 95.8 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देने की बात सामने आई है.

आधुनिक फीचर्स 

हीरो स्प्लेंडर प्लस XTEC 2.0 सिर्फ माइलेज के मामले में ही दमदार नहीं है, बल्कि फीचर्स के मामले में भी काफी आगे है. इस बाइक में आपको फुल LED हेडलैंप मिलता है, जो रात के समय बेहतर रौशनी देता है. साथ ही, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है, जो सुरक्षा को बढ़ाता है.

अडवांस टेक्नोलॉजी से लैस 

हीरो स्प्लेंडर प्लस XTEC 2.0 में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जिसमें ईको इंडिकेटर, रियल टाइम फ्यूल इकोनॉमी, सर्विस रिमाइंडर और साइड स्टैंड अलर्ट जैसी जानकारी मिलती है. खास बात यह है कि इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी फीचर की गई है, जिससे आप कॉल और SMS की जानकारी बाइक के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर ही देख सकते हैं. इसके अलावा, मोबाइल चार्जिंग के लिए USB चार्जर भी दिया गया है.

स्टाइलिश लुक और आरामदायक राइड  

हीरो स्प्लेंडर प्लस XTEC 2.0 तीन आकर्षक रंगों – मैट ग्रे, ग्लॉस ब्लैक और ग्लॉस रेड में उपलब्ध है. इसका डिजाइन भी काफी स्टाइलिश है. साथ ही, सीट आरामदायक है, जो लंबी दूरी के सफर में भी आपको थकावट महसूस नहीं होने देती है.

कीमत

अगर आप कम बजट में एक दमदार माइलेज वाली, फीचर्स से भरपूर और स्टाइलिश बाइक की तलाश में हैं, तो हीरो स्प्लेंडर प्लस XTEC 2.0 आपके लिए एक बढ़िया विकल्प साबित हो सकती है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत ₹79,911 से शुरू होती है.

Share this story