आ गई नई Renault Kiger, Tata Punch, Nissan Magnite और Hyundai Exter से होगा इसक सीधा मुकाबला

रेनॉल्ट काइगर एक माइक्रो एसयूवी है जो अपने सेगमेंट के बेस्ट सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है। इसने 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की है। वहीं इसमें कई एयरबैग से मिलते हैं।
आ गई नई Renault Kiger, Tata Punch, Nissan Magnite और Hyundai Exter से होगा इसक सीधा मुकाबला
ऑटो डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

Renault Kiger : रेनॉल्ट की भारत में कुछ खास कस्टमर नहीं बचे हैं। जब से डस्टर भारतीय बाजार से गई है इसके ग्राहक कम होते जा रहे हैं। लेकिन आज भी Kwid ने इस कंपनी को भारत में बनाए रखा है। लेकिन हाल ही में कंपनी ने एक नई माइक्रो एसयूवी Kiger को लांच किया था।

यह एक फाइव सीटर कंपैक्ट एसयूवी है जो 6 लाख रुपए की कीमत पर आती है। इसका सीधा मुकाबला Tata Punch, Nissan Magnite और Hyundai Exter से होता है। यह एक अच्छी एसयूवी है जिसमें 999 सीसी का है इंजन दिया गया है।

यह मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ही ट्रांसमिशन में उपलब्ध है। आज इस आर्टिकल में हम इसकी पूरी जानकारी साझा करने वाले है। रेनॉल्ट काइगर एक माइक्रो एसयूवी है जो अपने सेगमेंट के बेस्ट सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है। इसने 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की है।

वहीं इसमें कई एयरबैग से मिलते हैं। कंपनी ने बताया है कि Kiger एसयूवी में उनके द्वारा चार एयरबैग किए जाते हैं और यह काफी अच्छा माइलेज देती है। यह 1 लीटर पेट्रोल में 18 से 19 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। वहीं इसकी पावर भी काफी जबरदस्त है।

वैसे तो काइगर एक माइक्रो एसयूवी है जिसमें चार लोग बड़े ही आराम से बैठ सकते हैं। लेकिन इसकी बूट स्पेस फैमिली वाली दी गई है। इसमें 405 लीटर का बूट स्पेस मिलता है, जिसे बदलकर आप इसे 897 लीटर का कर सकते हैं।

यह एक जबरदस्त एसयूवी है जिसे आप अपनी फैमिली के लिए भी प्रयोग में ला सकते हैं। वहीं अगर आप एक सिंगल यूजर हैं तो भी आप इसे बड़े ही आराम से ड्राइव कर सकते हैं। इसकी कीमत कम है वही माइलेज के मामले में यह काफी अच्छी है।

Renault Kiger के नए फीचर्स

बात करें Renault Kiger एसयूवी की तो इसमें काफी अच्छे-अच्छे फीचर्स मिल जाते हैं। इसमें पावर विंडो, एयर कंडीशनर, एसेसरी पावर आउटलेट, लो फ्यूल वार्निंग, LED लाइट, एडजेस्टेबल स्टीयरिंग, पावर विंडो, फ्रंट हीटर, पावर स्टीयरिंग, एयर क्वालिटी कंट्रोल, वैनिटी मिरर, रियल रीडिंग लैंप, रियर सीट हेड रेस्ट, एडजेस्टेबल हेड रेस्ट, कप होल्डर, स्मार्ट एक्सेस कार्ड एंट्री, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन आदि की सुविधा मिलती है।

इसका लुक भी काफी जबरदस्त है। यह दिखने में अन्य सभी एसयूवी से बहुत ही अलग लगती है। वहीं काफी हद तक लोग इसे हैचबैक जैसा भी कहते हैं। लेकिन यह दिखने में बहुत ही प्रीमियम फुल होती है और जिसकी कीमत परी आती है उसकी मत में इसका लुक बहुत ही अच्छा है।

Share this story

Around The Web